Coronavirus Vaccination: अब यूपी के नौजवानों की बारी, इन सात शहरों में 1 मई से होगा वैक्सीनेशन
Advertisement

Coronavirus Vaccination: अब यूपी के नौजवानों की बारी, इन सात शहरों में 1 मई से होगा वैक्सीनेशन

Coronavirus Vaccination in UP: वाज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ की कियादत में तय वक़्त के मुताबिक, यूपी मुल्क में 18 से 44 साल के नौजवानों का टीकाकरण करने वाला पहला सूबा बना है.

सांकेतिक फोटो  (साभार: ANI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कल से 18 से 44 साल तक के नौजवानों का टीकाकरण शुरू होगा. इसके लिए सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज़ वाले सात जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में टीकाकरण की शुरूआत होगी. टीकाकरण को लेकर सीएम योगी ने किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के हुक्म दिए हैं, जिसके बाद डिपार्टमें ने टीके के लिए ग्लोबल टेंडर की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

वाज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ की कियादत में तय वक़्त के मुताबिक, यूपी मुल्क में 18 से 44 साल के नौजवानों का टीकाकरण करने वाला पहला सूबा बना है. वज़ीर आज़म नरेंद्र मोदी ने जिस दिन एक मई से टीकाकरण का एलान किया था, उसी दिन वज़ीर आला योगी की कैबिनेट ने एक मई से सूबे में टीकाकरण और मुल्क में सबसे पहले रियासत में नौजवानों को मुफ्त में टीका लगाने का एलान किया था. इसके बाद दूसरे सूबों में योगी की तर्ज पर मुफ्त में टीकाकरण का एलान किया गया.

ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन, वैक्सीन की कीमत और रजिस्ट्रेशन पर सुनवाई, SC ने मरकज़ी हुकूमत से किए ये 7 अहम सवाल

 

कोविड वायरस के असर को कम करने के लिए उत्तर प्रदेश में 45 साल से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीनेशन की कार्रवाई तेजी से चल रही है. रियासत में अब तक एक करोड़ 23 लाख 55 हजार 555 लोगों को वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं. इसमें एक करोड़ 01 लाख 26 हजार 798 वैक्सीन की पहली डोज और 22 लाख 28 हजार 757 दूसरी डोज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: PM मोदी ने दी मंत्रियों को नसीहत, इलाकाई लोगों के राब्ते में रहें और उनकी मदद करें

इज़ाफ़ी चीफ सेक्रेटरी, इनफार्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन डिपार्टमें, नवनीत सहगल ने बताया कि 18 से 44 साल तक के लोगों का नौ हजार से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में कल से टीकाकरण होगा. सॉफ्टवेयर को टेस्ट किया जा रहा है, इसके बाद दिगर जिलों में इसे वसी किया जाएगा. मुनासिब मिकदार में लोगों के लिए टीके उपलब्ध रहें, इसके लिए हवाई जहाज से टीके मंगाए जा रहे हैं.
(इनपुट- आईएएनएस)

Zee Salam Live TV:

Trending news