UP Chunav के बीच आयोग ने बढ़ाई सख्ती, खाते में बड़ा ट्रांजेक्श हुआ तो IT विभाग होगा एक्टिव
Advertisement

UP Chunav के बीच आयोग ने बढ़ाई सख्ती, खाते में बड़ा ट्रांजेक्श हुआ तो IT विभाग होगा एक्टिव

UP Vidhansabha Chunav 2022: आयोग ने कहा है कि अब अगर किसी बैंक अकाउंट अचानक कोई बड़ा  ट्रांजैक्शन किया जाता है तो बैंक इसकी जानकारी आईटी डिपार्टमेंट को देंगे.

UP Chunav के बीच आयोग ने बढ़ाई सख्ती, खाते में बड़ा ट्रांजेक्श हुआ तो IT विभाग होगा एक्टिव

लखनऊ: उत्तर प्रदेस विधानसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं और अब 20 फरवरी को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. इसके मद्देनज़र सियासी पार्टियां ज़ोर व शोर से चुनाव प्रचार में मसरूफ हैं. इसी दरमियान चुनाव आयोग ने एक सख्त फरमान जारी किया है. आयोग ने आदेश जारी किया है कि प्रत्याशियों और समर्थकों के बैंक अकाउंट पर इलेक्शन कमीशन की नजर रहेगी.

आयोग ने कहा है कि अब अगर किसी बैंक अकाउंट अचानक कोई बड़ा  ट्रांजैक्शन किया जाता है तो बैंक इसकी जानकारी आईटी डिपार्टमेंट को देंगे.

ये भी पढ़ें: असम सीएम Himanta Biswa Sarma के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज; जानें पूरा मामला

बैंक मैनेजर्स को बनाया गया जिम्मेदार
जानकारी के मुताबिक कानपुर के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में बैंकों को यह फरमान जारी किए गए हैं कि खातों पर नजर रखी जाए. मतदान से पहले अगर किसी बैंक अकाउंट से बड़ी रकम निकाली जाती है या खाते में जमा होती है, तो उसकी जानकारी तत्काल रूप से चुनाव आयोग को दी जाए. ऐसे अकाउंट्स पर भी नजर रखी जाएगी, जो काफी वक्त से एक्टि नहीं थे, लेकिन अचानक इन खातों से लेनदेन होने लगा हो.

ये भी पढ़ें: "घर और मदरसों में हिजाब पहनें, स्कूल-कॉलेज में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा"

ट्रांसपोर्ट पर होगी नज़र
गौरतलब है कि अगले मरहले में कानपुर इलाके में चुनाव होने वाले हैं. क्योंकि कानपूर एक बड़ा औद्योगिक सेंटर है. ऐसे में यहां ट्रांसपोर्टेशन भी भारी मिकदार में होता है. इसको देखते हुए बाहर से आने वाले वाहनों पर भी कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है. वजह यह है कि इन वाहनों से काफी तादाद में झंडा, पोस्टर, बैनर वगैरह सामान शहर में आ सकता है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news