UPSC ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर; आवेदन-परीक्षा को लेकर है कोई सवाल, तो यहां पाएं समाधान
Advertisement

UPSC ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर; आवेदन-परीक्षा को लेकर है कोई सवाल, तो यहां पाएं समाधान

यूपीएससी ने बयान में कहा है कि यह पहल ऐसे उम्मीदवारों की आशंकाओं का मित्रभाव से समाधान करने की आयोग की कोशिश का हिस्सा है, जो ओबीसी, एसएसी और एसटी समाज से ताल्लुक रखते हैं.  

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सरकारी नौकरी के इच्छुक आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों की मदद के लिए बुधवार को टोल फ्री हेल्पलाइन की शुरुआत की है.  यूपीएससी देश के नौकरशाहों, राजनयिकों और पुलिस अधिकारियों की भर्ती के लिए सिविल सेवा परीक्षा कराता है. इसके साथ ही वह अन्य सरकारी अधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करता है. यूपीएससी ने बयान में कहा है कि यह पहल ऐसे उम्मीदवारों की आशंकाओं का मित्रभाव से समाधान करने की आयोग की कोशिश का हिस्सा है, जो ओबीसी, एसएसी और एसटी समाज से ताल्लुक रखते हैं.  आयोग ने बताया कि यह हेल्पलाइन सभी कार्यदिवस कार्यालय समय के दौरान काम करेगी.

ये है टोल फ्री नंबर 1800118711 
बयान में कहा गया कि आयोग ने टोल फ्री नंबर 1800118711 की शुरुआत अनुसूचित जाति(SC), अनुसूचित जनजाति (ST), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS), दिव्यांग उम्मीदवारों की सहायता के मकसद से शुरू किया है जिन्होंने भर्ती के लिए अयोग की परीक्षा के लिए आवेदन किया है या आवेदन करने के इच्छुक हैं. बयान में कहा गया है कि उपरोक्त श्रेणी के उम्मीदवार अगर किसी आवेदन को भरने में या आयोग की परीक्षा/भर्ती के संदर्भ में कोई आशंका का समाधान चाहते हैं तो उनकी सहायता के लिए समर्पित इस हेल्पलाइन पर वे संपर्क कर सकते हैं.

Zee Salaam Live Tv

Trending news