इस दिवाली क्या है आपका प्लान? योगी सरकार अयोध्या में करने जा रही है ये काम
Advertisement

इस दिवाली क्या है आपका प्लान? योगी सरकार अयोध्या में करने जा रही है ये काम

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि तीन नवंबर को ‘‘दीपोत्सव’’ (DEEPOTSAV)के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM YOGI ADITYA NATH) और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (GOVERNOR ANANDI BEN PATEL) अयोध्या के राम कथा पार्क (RAAM KATHA PARK) में ‘‘पुष्पक विमान’’ (हेलीकॉप्टर) से भगवान राम, लक्ष्मण और सीता का सांकेतिक रूप से स्वागत करेंगे.
 

अलामती तस्वीर

अयोध्याः उत्तर प्रदेश की सरकार ‘‘दीपोत्सव’’ (DEEPOTSAV) पर यहां 12 लाख दीये ( 12 Lacks Lights ) जलाएगी जिसमें से नौ लाख दीये सरयू नदी के तट पर जलाए जाएंगे. पिछले वर्ष ‘‘दीपोत्सव’’ (DEEPOTSAV) पर छह लाख से ज्यादा दीये जलाए गए थे जो एक विश्व रिकॉर्ड (WORLD RECORD )था. सरकार के बयान के मुताबिक, सोमवार से शुरू हो कर पांच दिनों तक चलने वाले समारोह के दौरान रामलीलाओं ( RAAM LEELA)का मंचन, थ्री डी होलोग्राफिक प्रदर्शन, लेजर शो और आतिशबाजी भी होगी. इस बयान में बताया गया है कि नदी के तट पर नौ लाख दीये जलाए जाएंगे और शेष तीन लाख दीये शहर के अन्य हिस्सों में तीन नवंबर को शाम छह से साढ़े छह बजे के बीच जलाए जाएंगे.

श्रीलंका के कलाकार करेंगे रामलीला का मंचन 
रामलीला (RAAMLEELA ) का मंचन करने के लिए श्रीलंका से एक सांस्कृतिक समूह को बुलाया गया है, जबकि एक नवंबर से पांच नवंबर तक कई साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन होगा. नेपाल के जनकपुर से आई टीम सोमवार को रामलीला का मंचन करेगी, जबकि जम्मू-कश्मीर, गुजरात, असम, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल से आई टीमें पांच दिनों तक चलने वाले समारोह के दौरान इसका मंचन करेंगी. जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि तीन नवंबर को ‘‘दीपोत्सव’’के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल अयोध्या के राम कथा पार्क में ‘‘पुष्पक विमान’’ (हेलीकॉप्टर) से भगवान राम, लक्ष्मण और सीता का सांकेतिक रूप से स्वागत करेंगे.

Zee Salaam Live Tv

Trending news