इतने लाख रुपए में लीक किया UPTET-2021 का पेपर, आरोपी के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन
Advertisement

इतने लाख रुपए में लीक किया UPTET-2021 का पेपर, आरोपी के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन

UPTET-2021 पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महीने के अन्दर ही दोबारा पेपर कराने की बात कही थी. लेकिन बताया जाता है कि यह इम्तेहान अगले साल जनवरी में हो सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: UPTET-2021 पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने अपने आप को सरेंडर कर दिया है. आरोपी ने बताया कि उसने UPTET का पेपर शामली में मेरठ के साल्वर गैंग को 5-5 लाख रुपये में बेचा था. निर्दोष चौधरी अलीगढ़ में प्राइमरी टीचर है. STF टीम ने आरोपी को रिमांड में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (UPTET) पेपर लीक होने के बाद 28 नवंबर को एग्जाम पोस्टपोन कर दिया गया था. 28 नवंबर 2021 को पेपर होने वाला था, लेकिन एग्जाम से 12 घंटे पहले एक अभ्यर्थी ने पुलिस को बताया कि पेपर लीक हो गया है. 

इसके बाद 28 नवंबर को ही पेपर के दौरान परीक्षा रद्द कर दी गई. पूरे मामले में पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस मामले में शामिल और लोगों की भी तलाश कर रही है. 3

यह भी पढ़ें: 23 जनवरी को हो सकती है UP TET-2021 की परीक्षा, अधिकारियों ने शासन को भेजा प्रस्ताव

पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महीने के अन्दर ही दोबारा पेपर कराने की बात कही थी. लेकिन बताया जाता है कि यह इम्तेहान अगले साल जनवरी में हो सकते हैं. रिपोर्ट्स हैं कि सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है जिसमें अगले साल जनवरी की 20 से 25 तारीख के बीच में इम्तेहान कराया जाएगा. चूंकि जनवरी की 23 तारीख को रविवार है इसलिए यह पेपर 23 जनवरी को हो सकता है.   

इम्तेहान की डेट से जुड़े अपडेट्स UPDELED की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखी जा सकती है. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news