Uttarakhand में तबाही का मंजर, 38 लोगों की मौत, कई फसें हैं मलबे में..Video
Advertisement

Uttarakhand में तबाही का मंजर, 38 लोगों की मौत, कई फसें हैं मलबे में..Video

उत्तराखंड (Uttarakhand) में भयावह स्तिथि है, 38 लोगों की मौत हो चुकी है, कई लोग अभी भी मलबे में दबे हुए है. नैनिताल (Nainital) की सड़कों पर जलभराव हो चुका है जिसकी वजह से आना-जाना एकदम बंद हो गया है

Uttarakhand में तबाही का मंजर, 38 लोगों की मौत, कई फसें हैं मलबे में..Video

नई दिल्ली: उत्तराखंड में भयावह स्तिथी है, कई दिनों से लगातार बारिश होने के कारण सड़कों पर पानी है, लैंड स्लाइड हुई है, कई घर ढ़ह चुके हैं, 38 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग मलबे में फसे हुए हैं. हालात इतनी नाज़ुक है कि प्रशासन ने वायू सेना से मदद मांगी है.

नैनिताल में झील का पानी ऊपर आने से सारे रास्ते बंद हो गए है और घरों में पानी भर गया है. राज्य आपात संचालन केंद्र के मुताबिक बीती रात नैनिताल ज़िले में भारी बारिश से ज़ुड़ी कई घटनाएं हुईं हैं, जिसमें कई लोगों की मौत हूई है.

एसईओसी ने बताया कि उधम सिंह नगर के बाजपुर इलाके में भारी बारिश से एक शख्स बह गया. अल्मोड़ा जिले के भेटरोजखान इलाके में रापाड गांव में एक मकान ढहने के बाद उसके मलबे में चार लोग फंस गए जिनमें से एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. 

उत्तराखंड के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है पीएम मोदी लिखते हैं- उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की वजह से लोगों की जान जाने से मैं परेशान हूं. घायल हुए लोगों की जल्द सही होने की कामना करता हूं. प्रभावित लोगों की मदद के लिए बचाव कार्य जारी है। मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं.

वीडियो
 

Salute these Bravehearts in #Nainital #Uttrakhand pic.twitter.com/ZdO5Fxvp3p

 

 

Trending news