close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बातों बातों में बता बैठे रोहित, क्या है शमी से परफॉर्म कराने का राज

India vs South Africa: रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के विशाखापत्त्नम टेस्ट जीतने के बाद भारतीय गेंदबाजी की रणनीति के बारे में बताया. इस दौरान उन्होंने मोहम्मद शमी के बारे में एक खास बात भी बताई.

VIDEO: बातों बातों में बता बैठे रोहित, क्या है शमी से परफॉर्म कराने का राज
मोहम्मद शमी ने विशाखापत्तनम टेस्ट की चौथी पारी में पांच विकेट लिए. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रिका का खिलाफ (India vs South Africa) तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच  203 रन से जीत लिया. दोनों पारियों में शतक लगाकर मैच के हीरो बने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. मैच के बाद रोहित ने बताया कि टीम इंडिया ने कैसे चौथी पारी में भारतीय गेंदबाजों का सही तरीके से इस्तेमाल किया. इस दौरान रोहित ने शमी की तारीफ करते हुए उनके बिरयानी प्रेम के बारे में भी बताया.

मोहम्मद शमी का भी रहा खास योगदान
इस मैच के पांचवे दिन भारतीय गेंदबाजों ने पहले सत्र में बढ़िया गेंदबाजी कर 395 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही मेहमान टीम के सात विकेट चटकाए जिसमें मोहम्मद शमी ने तीन बोल्ड शामिल रहे. अंत में जब डेन पिड्ट (56), सेनुरन मुथुस्वामी (49) और कगीसो रबाडा (18) ने टीम इंडिया की जीत में देरी करने की कोशिश की, तब मोहम्मद शमी ने पिड्स और रबाडा को आउट कर अपनी टीम की जीत दूसरे सत्र में ही सुनिश्चित कर दी. इस तरह शमी ने पारी ने पांच विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: अफ्रीकी पुच्छल्ले बल्लेबाज कर रहे थे परेशान, शमी ने दिलाई भारत को जीत

इस तरह का स्पैल डलवाने का था प्लान
रोहित ने शमी की इसी योगदान की तारीफ की रोहित ने टीम की गेंदाबाजी की रणनीति के बारे में बात करते हुए बताया, "हम चाहते थे कि शमी और ईशांत फ्रेश रहें, जिससे कि स्पिनरों पर ज्यादा दबाव न पड़े. हमने फैसला किया हम तेज गेंदबाजों से दो या तीन ओवरों का स्पैल डलवाएंगे."

शमी का बिरयानी प्रेम
रोहित ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में शमी की तारीफ करते हुए उनके बिरयानी प्रेम के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, "हम सबको पता है कि जब शमी फ्रेश होते हैं तो वे क्या कर सकते हैं, साथ ही थोड़ी बिरयानी मिलने पर भी."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Expect the Hitman to come up with such gems. This one is for Shami  #TeamIndia #INDvSA @paytm

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

विराट ने भी बताई थी गेंदबाजी पर ऐसी ही बात
टीम इंडिया की चौथी पारी में गेंदबाजी की रणनीति पर कप्तान विराट ने भी कहा, "यहां का मौसम अच्छा था और पिच भी धीमी थी. अगर तेज गेंदबाज ये सोचते हैं कि स्पिनर इस पिच पर अच्छा कर सकते हैं तो फिर ये सही नहीं है. उन्हें छोटे-छोटे अंतराल पर गेंदबाजी करने के लिए कहा गया ताकि वे अपना 100 प्रतिशत दे सकें." 
(इनपुट आईएएनएस)