गुजरात के अस्पताल में लकवाग्रस्त कोविड मरीज के चेहरे पर रेंग रही थी चींटियां, वीडियो वायरल

वडोदरा के सर सैयाजीराव जनरल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोविड-19 से पीड़ित और लकवाग्रस्त एक महिला का वीडियो कुछ दिन पहले उसके एक परिजन ने बनाया था.

गुजरात के अस्पताल में लकवाग्रस्त कोविड मरीज के चेहरे पर रेंग रही थी चींटियां, वीडियो वायरल
सर सैयाजीराव जनरल अस्पताल

अहमदाबादः गुजरात के एक नामी-गिरामी सरकारी अस्पताल में कोविड-19 से पीड़ित एक लकवाग्रस्त मरीज के चेहरे पर चींटियां रेंगने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है जिसके बाद जुमे को अस्पताल प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं. वडोदरा के सर सैयाजीराव जनरल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोविड-19 से पीड़ित और लकवाग्रस्त एक महिला का वीडियो कुछ दिन पहले उसके एक परिजन ने बनाया था. राज्य सरकार के जरिए संचालित अस्पताल के प्रशासन की जानिब से कहा गया है कि कर्मचारियों के लापरवाही का सबूत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

मरीज के परिजनों ने बनाया वीडियो 
पांच मिनट के वीडियो में 50 वर्ष के आसपास की महिला को आईसीयू बिस्तर पर लेटा देखा जा सकता है जिसे नली के जरिए खाना दिया जा रहा है. वीडियो में जब परिजन ने कुछ पूछा तो महिला केवल सिर हिला कर जवाब दे पा रही है. मरीज के सूजे हुए मुंह से चींटियां निकलते देखकर वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को नर्स से शिकायत करते सुना जा सकता है जिसके जवाब में नर्स ने कहा कि मरीज का मुंह पिछली रात को साफ किया गया था.

चिकित्सा अधीक्षक ने दिया कार्रवाई का आदेश 
घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रंजन अय्यर ने जांच के आदेश दिए हैं और लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा है कि सभी कर्मचारियों को पूरी साफ सफाई रखने और मरीजों की देखभाल करने का निर्देश दिया गया है. नली से भोजन बाहर निकलने से चींटियां आ गई होंगी. मैंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. 

Zee Salaam Live Tv