Violence In Bengal: MHA की टीम ने गवर्नर से की मुलाकात, हिंसा का जायज़ा ले रही है ये टीम

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे (West Bengal Assembly Election Results) आने के बाद लगातार हो रही है हिंसा के मद्देनजर मरकज़ी वज़ारते दाखिला ने गवर्नर से हिंसा को लेकर रिपोर्ट तलब की है.

Violence In Bengal: MHA की टीम ने गवर्नर से की मुलाकात,  हिंसा का जायज़ा ले रही है ये टीम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के वजूहात की जांच के लिए बनाए गए मरकज़ी वज़ारते दाखिला के चार रुक्नी दल ने शुक्रवार को कोलकाता में गवर्नर जगदीप धनकड़ से मुलाकात की.

वज़ारत के एक इज़ाफ़ी सेक्रेटरी की कियादत में गठित यह चार रुक्नी दल गुरुवार को कोलकाता पहुंचा था. अफसरों के मुताबिक, दल के सदस्यों ने गवर्नर से मुलाकात से पहले रियासत के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस डायरेक्टर से सचिवालय में बृहस्पतिवार को मुलाकात की थी.सइस दल के अफराद ने दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों का दौरा किया था और मुत्तासिरा परिवारों और मकामी लोगों से मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें: Bengal Violence: मेदिनीपुर में मरकज़ी वज़ीर के काफिले पर हुआ हमला, VIDEO हो रहा वायरल

मालूम हो कि मरकज़ी वज़ारते दाखिला ने चुनाव के बाद हुई हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर रियासत में लॉ एंड ऑर्डर की हालत पर गवर्नर से रिपोर्ट मांगी है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि चुनाव पश्चात हुई हिंसा में रियासत के कई हिस्सों में 16 लोगों की जान गई है. भाजपा का इलज़ाम है कि तृणमूल कांग्रेस समर्थित 'गुंडो' ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की है, उसकी महिला सदस्यों पर हमले किए, घरों में तोड़फोड़ की और दुकानों को लूट लिया.

ये भी पढ़ें: Bengal violence: हिंसा में अब तक 16 लोगों की मौत, ममता बनर्जी ने परिजनों के लिए किया मुआवज़े का ऐलान

हालांकि बनर्जी ने इन इलज़ामलों को खारिज करते हुए दावा किया था कि जिन इलाकों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं वहां चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

Zee Salam Live TV: