WTC FINAL: न्यूजीलैंड से करारी हार के बाद Virat Kohli ने बनाया यह बड़ा बहाना

मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए कप्तान विराट कोहली ने हम इस परिणाम को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि एक मैच से बेस्ट टीम का फैसला नहीं होना चाहिए

WTC FINAL: न्यूजीलैंड से करारी हार के बाद Virat Kohli ने बनाया यह बड़ा बहाना
File PHOTO

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के दरमियान इंग्लैंड के साउथैंप्टन में हुए वर्ल्ड टैस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का मुकाबिला न्यूजिलैंड ने 8 विकटों से जीत लिया है. इस हार के साथ ही भारत की उम्मीदें टूट गई और 2 साल की कड़ी मेहनत पर पल भर में पानी फिर गया. बड़ी बात यह है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इस हार की चिंता नहीं है. 

मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए कप्तान विराट कोहली ने हम इस परिणाम को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि एक मैच से बेस्ट टीम का फैसला नहीं होना चाहिए. इसके लिए 3 टेस्ट की सीरीज होनी चाहिए थी. यानी मुकाबला बेस्ट ऑफ थ्री का होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो बेस्ट टेस्ट टीम का फैसला एक मैच से नहीं होना चाहिए. अच्छी टीम कौन है, इसका फैसला 2 दिन बने दबाव से नहीं हो सकता. भविष्य में इस पर गौर करना चाहिए. 3 मैचों से उतार-चढ़ाव का पता चलता है. गलतियों को सुधारने का मौका होता है. लिहाजा, हम इस नतीजे से चिंतित नहीं है. 

उन्होंने कहा, 'पहला दिन बारिश से धुल गया, और जब खेल फिर से शुरू हुआ तो लय हासिल करना मुश्किल था. हमने सिर्फ तीन विकेट गंवाए, लेकिन खेल बिना रुकावट के चलता रहता तो हम और रन बना सकते थे.' कोहली ने ये भी कहा कि अगर उनकी टीम ने दूसरी इनिंग में 30 से 40 रन अधिक बनाये होते तो परिणाम भिन्न हो सकता था.

सामने वाली टीम को मुबारकबाद देते हुए कोहली ने कहा कि केन (विलियमसन) और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई. उन्होंने गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े कम वक्त में परिणाम हासिल किया. उन्होंने हमें दबाव में रखा. वे जीत के हकदार थे.

ZEE SALAAM LIVE TV