बांग्लादेश के हिंदु अल्पसंख्यकों की हिमायत में उतरा भारत का इमाम एसोसिएशन; कही ये बड़ी बात
X

बांग्लादेश के हिंदु अल्पसंख्यकों की हिमायत में उतरा भारत का इमाम एसोसिएशन; कही ये बड़ी बात

बंगाल इमाम एसोसिएशन ने दूर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा है कि हम बांग्ला हिंदुओं की मनोदशा महसूस कर सकते हैं और संकट की इस घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं. 

बांग्लादेश के हिंदु अल्पसंख्यकों की हिमायत में उतरा भारत का इमाम एसोसिएशन; कही ये बड़ी बात

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में मुसलमानों के प्रतिनिधि संगठन बंगाल इमाम एसोसिएशन ने दूर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले की निंदा की है और सभी से भारत और पड़ोसी देश में अल्पसंख्यकों के साथ खड़े होने की अपील की है. एसोसिएशन ने शनिवार को जारी किए एक बयान में कहा कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा से जुड़े कम से कम 32,000 आयोजन किए गए हैं और सभी को सौहार्द और भाईचारे के साथ यह त्योहार मनाना चाहिए था.

ये ताकतें किसी भी धर्म का महिमामंडन नहीं कर रही हैं
एसोसिएशन के सद्र मोहम्मद याहिया ने एक बयान में कहा, ‘‘कुछ जाती मफाद वाले लोगों ने कई पूजा पंडालों में बड़े पैमाने पर आगजनी कराने के लिए कोमिला के एक पंडाल की छिटपुट घटना की तस्वीरें फैलाई और सांप्रदायिक जहर के बीज बोए हैं.’’ उन्होंने कहा कि दो समुदायों के बीच भेदभाव पैदा करने की इन ताकतों की साजिश को समझने के लिए किसी रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है और ये ताकतें ऐसी हरकतों से किसी भी धर्म का महिमामंडन नहीं कर रही हैं. 

हम संकट की इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं
मोहम्मद याहिया ने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक समुदाय का सदस्य होने के नाते हम बांग्लादेश के हिंदुओं की मनोदशा महसूस करते हैं जो उस देश में अल्पसंख्यक हैं. हम संकट की इस घड़ी में उनके साथ खड़े हैं.’’ उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाहें एवं फर्जी सूचना फैलाने और गड़बड़ी पैदा करने की किसी भी कोशिश को लेकर खबरदार रहने की भी अपील की है. 

बांग्लादेश में मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों में बड़े पैमाने पर तोड़फोड
बांग्लादेश में मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की गई है और  बदमाशों एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच झड़प में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. उसके बाद प्रभावित जिलों में अर्धसैनिक बल तैनात किए गए है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका में हाल में दक्षेश्वरी नेशनल मंदिर में एक प्रोग्राम में हिंदुओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दोषियों को ढूंढ निकाला जाएगा और दंडित किया जाएगा. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पड़ोसी देश की सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की कि स्थिति नियंत्रण में आए और वहां भारतीय मिशन इस विषय पर बांग्लादेश के अधिकारियों के संपर्क में है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news