पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के लिए वोटिंग जारी, मतदान को लेकर नजर आ रहा उत्साह, बूथ के बाहर कतार
Advertisement

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के लिए वोटिंग जारी, मतदान को लेकर नजर आ रहा उत्साह, बूथ के बाहर कतार

Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल के 6 जिलों की 45 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. इन तमाम सीटों पर टीएमसी और बीजेपी के बीज कांटे की लड़ाई हैं.

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के लिए वोटिंग जारी, मतदान को लेकर नजर आ रहा उत्साह, बूथ के बाहर कतार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण (Bengal Assembly Election 5th Phase Voting) के तहत 45 सीटों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान आरंभ हो गया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मतदान केंद्रों पर सुबह लंबी कतारें देखी गईं और इस दौरान कोविड-19 से बचाव संबंधी उपायों का पालन करते हुए मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:  भगोड़े नीरव मोदी को अब भारत लाया जा सकेगा, ब्रिटिश सरकार ने प्रत्यर्पण की दी मंजूरी

बड़ी संख्या में महिला वोटर्स वोट डालने पहुंचीं
बंगाल के साउथ बर्धमान के पोलिंग पूथ नंबर-263 पर बड़ी संख्या में महिला वोटर्स मतदान करने के लिए पहुंची हैं. दूर-दूर तक लंबी कतारें देखी जा रही हैं. इस चरण में मतदान के योग्य करीब एक करोड़ मतदाता 342 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे.

PM ने की रिकॉर्ड मतदान की अपील
पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल की जनता से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने के लिए आज वोटर्स सभी सीटों पर वोट डालें.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
चौथे चरण के चुनाव में हुई हिंसा को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने इस बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. पिछले चरण में मतदान के दौरान कूच बिहार जिले में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी. इनमें चार लोगों की मौत केंद्रीय बलों की गोलीबारी में हुई थी.

ये भी पढ़ें:  Ramzan 2021: भारत का वह इलाका, जहां तोप के घन-गरज से होता है इफ्तार व सेहरी का आगाज़

 

एक अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए केंद्रीय बलों की कम से कम 853 कंपनियां तैनात की है. मतदान शाम 6.30 बजे तक चलेगा.

Zee Salam Live TV:

Trending news