West Bengal Election: बढ़ते कोरोना के बीच शुरु हुई अंतिम दौर की वोटिंग, जानें डिटेल

तेजी से पैर पसारते कोरोना वायरस के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के आठवें और आखिरी चरण के तहत राज्य की 35 सीटों पर आज यानी गुरुवार की सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई. कोरोना वायरस के बीच भी ज्यादातर पर वोटर्स की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं.

West Bengal Election: बढ़ते कोरोना के बीच शुरु हुई अंतिम दौर की वोटिंग, जानें डिटेल
फोटो: बशुक्रिया ANI

कोलकाता: तेजी से पैर पसारते कोरोना वायरस के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के आठवें और आखिरी चरण के तहत राज्य की 35 सीटों पर आज यानी गुरुवार की सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई.

कोरोना वायरस के बीच भी ज्यादातर पर वोटर्स की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं. चुनाव कमीशन ने हालांकि सिक्योरिटी के सभी इंतजाम किए गए हैं लेकिन इसके बावजूद वायरस फैलने की फिक्र बनी हुई है. राज्य में बुधवार को एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 17,207 मामले दर्ज किए गए जबकि 77 और लोगों ने दम तोड़ दिया.

इस चरण में 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. पहले के चरणों में हुई हिंसा, खासकर चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में पांच लोगों की मौत के मद्देनजर सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

आजाद और निष्पक्ष वोटिंग यकीनी करने के लिये केंद्रीय बलों की कम से कम 641 कंपनियों की तैनाती की गई है 224 कंपनियां सिर्फ बीरभूम जिले में तैनात की गई हैं. मुर्शिदाबाद और बीरभूम की 11-11 विधानसभा सीटों, मालदा की छह और कोलकाता की सात विधानसभा सीटों के लिये 11860 मतदान केंद्र पर मत डाले जा रहे हैं.

सभी निगाहें तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर हैं जो चुनाव कमीशन की कड़ी निगरानी में हैं. चुनाव कमीशन के एक अफसर ने कहा कि मंडल को शुक्रवार शाम सात बजे तक निगरानी में रखा गया है क्योंकि राज्य में चीफ इलेक्शन कमिश्नर को उनके खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं.

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता को 2019 के लोकसभा चुनावों और 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान भी ऐसी ही निगरानी में रखा गया था. मतदान शाम 6.30 बजे तक होगा. 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव 27 मार्च को आरंभ हुआ था. वोटों की गिनती दो मई को होगी.

ZEE SALAAM LIVE TV