बंगाल में TMC-BJP के बीच कांटे की टक्कर या ममता की वापसी तय, क्या कहता है Exit Poll?
Advertisement

बंगाल में TMC-BJP के बीच कांटे की टक्कर या ममता की वापसी तय, क्या कहता है Exit Poll?

कई मीडिया इदारों की जानिब से जारी एग्जीट पोट के मुताबिक, बंगाल में टीएमसी, तमिलनाडु में डीएमके, असम में बीजपी और केरल में LDF हुकूमत बना सकती है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के पास हुकूमत बरकरार रहने के आसार हैं जबकि तमिलनाडु में एमके स्टालिन की अगुवाई वाली डीएमके भारी अकसरियत के साथ हुकूमत हासिल करेगी. टाइम्स नाउ / एबीपी न्यूज-सी वोटर एग्जिट पोल के सर्वे में इसका नतीजा सामने आया है.

दिल्ली में मौजूद टाइम्स नाउ / एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर एग्जिट पोल के मुताबिक पुदुचेरी में एनडीए की जीत हो रही है. असम में एनडीए को कांटे की टक्कर का सामना करना पड़ रहा है जबकि तमिलनाडु में उसको हार का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: EXIT POLL 2021: पांच रियासतों के एग्जीट पोट जारी, जानें- कहां किसकी बन रही है हुकूमत

एग्जिट पोल में कहा गया है कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी के पश्चिम बंगाल में अपनी हुकूमत बनाए रखने का इमकान है. सर्वे में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के कियादत वाली तृणमूल कांग्रेस के लगातार तीसरी बार भाजपा के सामने एक कड़ी चुनौती के बीच हुकूमत बरकरार रखने का इमकान है.

सर्वे से पता चलता है कि लेफ्ट, जिसने तीन दिहाई से ज्यादा वक्त तक बंगाल पर हुकूमत किया था, वो कांग्रेस के साथ गठबंधन के बावजूद कमजोर हालत में है.

इसके अलावा, सर्वे से पता चलता है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और मुत्तासिरकुन मज़हबी रहनुमा अब्बास सिद्दीकी की नई पार्टी, भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चे में शामिल मुस्लिम मोर्चे की एंट्री तृणमूल कांग्रेस के लिए कोई परेशानी नहीं बन पाई. बंगाल की कुल 292 सीटों पर चुनाव हुए जिनमें सर्वे के मुताबिक टीएमसी को 152 से 164 सीटों पर जीत मिलने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: Lalu Yadav के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ, CBI अदालत ने जारी किया हुक्म

सर्वे के आदादो शुमार से ज़ाहिर है कि भाजपा बंगाल में एक अहम खिलाड़ी बन कर उभरी है, क्योंकि बीजेपी को 109 से 121 सीटों पर जीत मिलने का इमकान है.

वाम और कांग्रेस गठबंधन को 14 से 25 सीटें मिलने का अंदाज़ा है. रियासत में 2016 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने 211, बीजेपी ने 3 सीटें और लेफ्ट के साथ कांग्रेस ने 76 सीटें जीती थीं. सर्वे में कहा गया है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए असम एक फोटो फिनिश होगा, क्योंकि यूपीए ने सत्तारूढ़ एनडीए के साथ रैंक किया है.
(इनपुट- आईएएनएस)

Zee Salam Live TV:

Trending news