UP: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, दो और नेताओं ने छोड़ी पार्टी
X

UP: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, दो और नेताओं ने छोड़ी पार्टी

UP Assembly Election 2022: पंकज मलिक ललितेश पती त्रिपाठी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे उपाध्यक्ष हैं, पंकज मलिक एक पूर्व विधायक भी हैं.

 

UP: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, दो और नेताओं ने छोड़ी पार्टी

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश की हुकूमत में वापसी की कोशिशों में लगी कांग्रेस को झटके लगने का सिलसिला जारी है. पिछले चंद दिनों में ही कई नेताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़ कर दूसरे पार्टी में शामिल हो गए हैं. अब पश्मिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेता प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक और उनके पिता हरेंद्र मलिक, जो पूर्व सांसद और प्रियंका गांधी वाड्रा की सलाहकार समिति के सदस्य हैं, उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

पंकज मलिक ललितेश पती त्रिपाठी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे उपाध्यक्ष हैं, पंकज मलिक एक पूर्व विधायक भी हैं. उन्होंने मीडिया को एक पत्र जारी किया, जो उन्होंने स्टेट कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें: अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान; BJP के साथ सीटों का करेंगे बंटवारा

मुजफ्फरनगर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने भी पार्टी छोड़ने के अपने फैसले का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अभी तक किसी दूसरी सियासी दल में शामिल होने का फैसला नहीं किया है लेकिन सूत्रों ने बताया कि पिता-पुत्र समाजवादी पार्टी की ओर बढ़ रहे हैं.

यह बदलाव तब आया जब प्रियंका गांधी ने घोषणा की कि कांग्रेस आने वाले यूपी विधानसभा चुनावों में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देगी.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश-लैंडस्लाइड से तबाही जारी, अब तक 40 की मौत, कई लापता

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई नेता कांग्रेस छोड़ सपा का दामन थाम चुके हैं जिनमें उन्नाव की पूर्व सांसद अन्नू टंडन, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी और पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी शामिल हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news