क्या आप जानते हैं शरीर के अंगों पर तिल का मतलब? हथेली पर तिल वाले होते हैं अमीर
Advertisement

क्या आप जानते हैं शरीर के अंगों पर तिल का मतलब? हथेली पर तिल वाले होते हैं अमीर

जिन लोगों के पैरों पर तिल होते हैं वे लोग घुमक्कड़ किस्म के होते हैं. उन्हें घूमना पसंद होता है.

फाइल फोटो

इंसान के शरीर में कई जगह तिल पाए जाते हैं. हर शख्स को किसी ना किसी जगह पर तिल होती ही है. तिल को लेकर कहा जाता है कि यह हमारे स्वभाव के बारे में काफी कुछ बयान करते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि शरीर के किस अंग पर तिल का क्या मतलब होता है. 

आंख के अंदल तिल होना
कुछ लोगों की आंख के अंदल तिल पाया जाता है. आंख में तिल वालों को लेकर कहा जाता है कि ये लोग काफी अमीर होते हैं. वहीं यह भी कहा जाता है कि जिन लोगों की बाईं आंख में तिल होता है वे घमंडी होते हैं. वहीं अगर बाईं आख के नीचे तिल हो तो उसे कामुकता की निशानी कहा जाता है. 

नाक पर तिल
नाक पर तिल वालों के लेकर कहा जाता है कि वो काफी नखरे वाले होते हैं. उन्हें गुस्सा भी बहुत ज्यादा और जल्दी आ जाता है. वे लोग रोमांटिक बताये जाते हैं उन्हें फ्लर्ट करने भी पसंद होता है. 

होंठ के ऊपर तिल का होना
जिन लोगों के होठ के आसपास तिल होता है उन्हें काफी प्यारे स्वभाव का बताया जाता है. उनके दिल में सबके लिए प्यार होता है. वे लोग काफी बुद्धिमान होते हैं और हर काम को दिल से करते हैं. 

गाल पर तिल
जिल लोगों के दाहिने गाल पर तिल होता है वे लोग जज़्बाती बताए जाते हैं. इसके अलावा गाल के बाएं तरफ तिल वाले लोग काफी शांत स्वभाव के होते हैं, उनमें बहुत सब्र होता है. 

कान के करीब तिल
कान पर तिल वाले लोग काफी लकी माने जाते हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोग घर-परिवार की ज़िम्मेदारियां बेहद आसानी से निभाते हैं. 

गर्दन पर तिल
गर्दन पर तिल को लेकर कहा जाता है कि वे अच्छ स्वभाव के होते हैं. उनमें कई ऐसे गुण होते हैं जो लोगों का पसंद आते हैं. उनकी शख्सियत काफी असरदार होता है. 

कंधे पर तिल
जिन लोगों के कंधे पर तिल होता है उनको लेकर कहा जाता है कि वे लोग ज़िंदगी मे कई जिम्मेदारियों को निभाते हैं. साथ ही वे लोग काफी समझदार होते हैं और अच्छे स्वभाव के होते हैं. 

सीने पर तिल
सीने पर तिल की बात करें तो वे काफी आलसी किस्म के बताए जाते हैं, उन्हें मेहनत करना पसंद नहीं होता, वे सिर्फ आराम की जिंदगी जीना पसंद करते हैं. 

हथेली पर तिल
हथेली पर तिल वालों को लेकर कहा जाता है कि यह उस शख्स की ज़िंदगी के बारे में बताता है. दाहिनी हथेली पर तिल को लेकर कहा जाता है कि वे लोग अमीर होते हैं. जबकि बाईं हथेली वालों के लेकर कहा जाता है कि वे ज्यादा खर्च करने वाले होते हैं. 

उंगलियों पर तिल
उंगलियों पर तिल वाले लोग काफी परेशान होते हैं. ऐसे लोगों का बड़ा नुकसान होने का खतरा बना रहता है. 

पैरों पर तिल
जिन लोगों के पैरों पर तिल होते हैं वे लोग घुमक्कड़ किस्म के होते हैं. उन्हें घूमना पसंद होता है. वे लोग दुनिया भर में घूमना चाहते हैं और उन्हें मौके भी मिलते हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news