1 नवंबर से पहले कर लें यह काम नहीं तो फोन में बंद हो जाएगा WhatsApp
X

1 नवंबर से पहले कर लें यह काम नहीं तो फोन में बंद हो जाएगा WhatsApp

व्हाट्सएप (WhatsApp) 1 नवंबर से कुछ फोन्स में बंद होने वाला है. कंपनी ने ऐलान किया है कि वह पुराने एंड्रॉयड और आईओएस पर अपना सपोर्ट बंद करने वाले है. 

1 नवंबर से पहले कर लें यह काम नहीं तो फोन में बंद हो जाएगा WhatsApp

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp) हमारी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा हो गया है. कई लोगों का व्हाट्सएप (WhatsApp) पर बिजनेस अकाउंट चल रहा तो बहुत से लोग ऐसे हैं जिनका ऑफिस, सोसाइटी से जुड़ा काम व्हाट्सएप (WhatsApp) के ज़रिए होता है. अगर किसी भी इंसान को फैमिली या दोस्तों से राब्ता करना होता है तो वह व्हाट्सएप का सहारा लेता है. 

लेकिन व्हाट्सएप (WhatsApp) 1 नवंबर से कुछ फोन्स में बंद होने वाला है. कंपनी ने ऐलान किया है कि वह पुराने एंड्रॉयड और आईओएस पर अपना सपोर्ट बंद करने वाले है. अगर बात करें एंड्रॉयड्स की तो जिनके फोन्स में एंड्राइड 4.1 या फिर उस से ऊपर का वर्ज़न है वही लोग 1 नवंबर के बाद व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे. वहीं आईफोन में IOS 10 के ऊपर के वर्ज़न में ही व्हाट्स एप काम करेगा. साधारण भाषा में समझें तो जिनका मोबाइल फोन 2013 या उस से पहले का है उनके मोबाइल फोन में 1 नवंबर के बाद व्हाट्सएप बंद हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Aryan Khan Drug Case: Shahrukh Khan के घर मन्नत पहुंची NCB की टीम, एक्ट्रेस अनन्या पांडे को पूछताछ के लिए बुलाया

आपके मोबाइल फोन में व्हाट्सएप चलेगा या नहीं इसे चेक करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर अबाउट फोन में जाना होगा. जहां जाकर आप वर्ज़न चेक कर सकते हैं. अगर आपके फोन का अपडेट आ गया तो इसे अपडेट करने से आप 1 नवंबर के बाद भी व्हाट्सएप इस्तेमाल कर सकेंगे. अगर आप iPhone 6, Phone 6S plus और iPhone SE में से कोई फोन इस्तेमाल करतें हैं तो आप 1 नवंबर के बाद अपने फोन में व्हाट्सएप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news