Whatsapp पर चैटिंग होगी और आसान, कंपनी ने ऐड किए किसान, शेफ और पेंटर जैसे 138 इमोजी

बताया जा रहा है कि ये सभी ऐप में चैटिंग के दौरान इस्तेमाल हो सकते हैं. Whatsapp ने अपने  Android वर्ज़न 2.20.197.6 के वर्ज़न में इन सभी इमोजी को लॉन्च कर दिया है.

Whatsapp पर चैटिंग होगी और आसान, कंपनी ने ऐड किए किसान, शेफ और पेंटर जैसे 138 इमोजी
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे मशहूर मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप (Whatsapp) अपने यूज़र्स के तजरुबे को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहती है. अब whatsapp जल्द ही 138 नए Emojis लाने वाला है. WhatsApp की हलचल पर निगरानी रखने वाली साइट WAbeteInfo ने जानकारी दी है कि हाल ही में चैटिंग (Chatting) कंपनी ने 138 नए इमोजी जोड़े हैं . इसके अलावा व्हाट्सएप पर एक और फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के आने के बाद मैसेज कुछ वक्त खुद ही डिलीट हो जाएंगे.

बताया जा रहा है कि ये सभी ऐप में चैटिंग के दौरान इस्तेमाल हो सकते हैं. Whatsapp ने अपने  Android वर्ज़न 2.20.197.6 के वर्ज़न में इन सभी इमोजी को लॉन्च कर दिया है. इन इमोजी में नए प्रोफेशन जैसे शेफ, किसान, पेंटर वगैरा को जोड़ा गया है. अगर आप भी एंड्रायड यूज़र्स हैं और आप इन इमोजी को नहीं देख पा रहे हैं तो आप को अपनी ऐप को अपडेट करना पड़ेगा. जहां तक बीटी यूज़र्स की बात है तो उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस अपडेट को जारी कर दिया जाएगा. 

इसके अलावा फीचर Expiring Messages के ज़रिए यूजर्स सात दिनों के बाद चैट में ऑटो-डिलीट मेसेज फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप के मैसेज यूज़र के जॉरिए तय वक्त में के बाद चैट से डिलीट हो जाएंगे. इसके लिए मैसेज सेंट करने वाला यूज़र जिस चैट को Disappeared मार्क करेगा. फिलहाल ये फीचर ग्रुप चैट के लिए स्पॉट किया गया है. इसके लिए यूज़र्स को ग्रुप इंफो में जाकर Disappeared को ऑन कर टाइमर ऑन करना होगा. इसके बाद यूज़र के ज़रिए ग्रुप में भेजा गया मैसेज तय वक्त के बाद खुद डिलीट हो जाएगा. फिलहाल यह फीचर पब्लिक बीटा वर्ज़न के लिए दस्तेयाब नहीं हुआ है.

Zee Salaam LIVE TV