साल 2022 में WhatsApp ला सकता है यह नए फीचर, जानें इनके बारे में
Advertisement

साल 2022 में WhatsApp ला सकता है यह नए फीचर, जानें इनके बारे में

लास्ट सीन WhatsApp का काफी फेमस फीचर है. इसके जरिए यह पता चलता है कि यूजर ने कब आखरी बार WhatsApp देखा था.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: WhatsApp जब से वजूद में आया है तब से ही उसमें बदलाव जारी हैं. इसके पॉपुलर होने की वजह भी यही है कि इसमें आए दिन यूजर्स को कुछ नया मिलता है. कुछ ही दिनों में नया साल आने वाला है. ऐसे में WhatsApp अपने यूजर के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए नए फीचर लाने वाला है. 

कम्युनिटीज
WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में जल्द ही Communities फीचर आ सकता है. इस फीचर से यूजर को ग्रुप के अंदर ग्रुप बनाने का ऑपशन मिलेगा. इसमें यूजर को यह फायदा मिलेगा कि अगर एक ग्रुप में कोई भी शख्स ग्रुप के कुछ ही लोगों तक अपनी बात पहु्ंचाना चाहे तो वह सब-ग्रुप के जरिए कर सकता है. सब-ग्रुप भी एंड-टू-एंड एन्क्रिपटेड होगा. 

मैसेज रिएक्शन 
इस फीचर के जरिए किसी भी एक मैसेज पर पर्टिकुलर्ली रिएक्ट किया जा सकेगा. एक मैसेज पर इमोजी भेजी जा सकेगी. अभी ऐसा फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम में होता है. 

यह भी पढ़ें: मछली पर लिखा है 'अल्लाह' और 'मोहम्मद', लाखों में लगी कीमत, देखने के लिए उमड़ी भीड़

कुछ यूजर के लिए लास्ट सीन हाइड 
लास्ट सीन WhatsApp का काफी फेमस फीचर है. इसके जरिए यह पता चलता है कि यूजर ने कब आखरी बार WhatsApp देखा था. अभी इस फीचर से लास्ट सीन या तो सभी के लिए हाइड की जा सकती है या फिर सबके लिए विजिबल रखी जा सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फीचर्स में कुछ बदलाव कर सकती है. अगर कंपनी इसमें कोई बदलाव करती है तो कुछ यूजर्स के लिए लास्ट सीन हाइ़ड की जा सकेगी तो कुछ यूजर्स के लिए विजिबल की जा सकेगी. 

डिसअप्पीयरिंग मैसेज
डिसअप्पीयरिंग मैसेज को WhatsApp ने पिछले ही साल लांच किया है. इसके जरिए 7 दिन बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते हैं. बताया जाता है कि अब मैसेज डिलीट करने का वक्त बढ़ाया जा सकता है. इसे बढ़ा कर अब 90 दिन किया जा सकता है. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news