Deep Sidhu Death: कौन हैं दीप सिद्धू ; किसान आंदोलन से क्यों आए थे चर्चा में ?
Advertisement

Deep Sidhu Death: कौन हैं दीप सिद्धू ; किसान आंदोलन से क्यों आए थे चर्चा में ?

Deep Sidhu Death : दीप सिद्धू विवादित तीन कृषि कानूनों के विरोध को लेकर उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब लाल किले में हुई हिंसा को लेकर उन्हें आरोपी बनाया गया था और उन्हें गिरफ्तार किया गया.

दीप सिद्धू

नई दिल्लीः पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू (37)  (Deep Sidhu) की सड़क हादसे में मौत हो गई है. वह तीन कृषि कानूनों के विरोध को लेकर उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब लाल किले में हुई हिंसा को लेकर उन्हें आरोपी बनाया गया था और उन्हें गिरफ्तार किया गया. दीप सिद्धू (Deep Sidhu) हिन्दी और पंजाबी फिल्मों के अभिनेता थे. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म ’रमता जोगी’ से की थी जिसका निर्माण मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र ने किया था. दीप का जन्म 02 अप्रैल 1984 को मुक्तसर पंजाब में एक सिख परिवार में हुआ था. वह किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रह चुके हैं. उन्होंने वकालत की पढ़ाई की थी और प्रैक्टिस भी करते थे. 

इसे भी पढ़ें: Deep Sidhu Death: पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की हुई मौत, लाल किला हिंसा में थे आरोपी

लाल किले में निशान साहिब का झंडा फहराने का आरोप 
तीन कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी 2021 को आयोजित की गई ट्रैक्टर रैली में कथित तौर पर लाल किले में हिंसक प्रदर्शन करने के आरोप में दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों का एक वर्ग किसान ट्रैक्टर परेड के निर्धारित मार्ग से अलग हो गया और लाल किले पर पहुंच गया था. वहां उन्होंने लाल किले पर निशान साहिब (सिखों का परंपरागत केसरिया झंडा) और किसानों के हरे-पीले झंडों को फहराया था. जिस वक्त यह हादसा हुआ, दीप सिद्धू वहां मौजूद थे और वीडियो बना रहे थे. इस घटना के बाद से ही वह चर्चा में आ गए थे. 

किसान नेताओं ने कर लिया था किनारा 
जिस वक्त किसान आंदालन आकार ले रहा था तभी दीप सक्रिय हो रहे थे. वह किसानों के आंदोलन में शामिल थे. हालांकि जल्द ही उन्होंने किसान नेताओं पर ही सवाल उठाने शुरू कर दिए जिसके बाद नेताओं ने उनसे खुद को अलग कर लिया था. बाद में उन्होंने सिंघु बॉर्डर पर अपना खुद का मंच बना लिया था. दीप सिद्धू पर अपने सोशल मीडिया पर जरनैल सिंह भिंडरावाले के बारे में पोस्ट करने का भी आरोप है. शायद यही वजह है कि किसान नेताओं ने उन्हें अपने आंदोलन से अलग-थलग कर दिया था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news