कौन होगा पंजाब का अगला CM, जाखड़ और सिद्धू के अलावा ये 2 नेता भी रेस में
Advertisement

कौन होगा पंजाब का अगला CM, जाखड़ और सिद्धू के अलावा ये 2 नेता भी रेस में

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से बाद नए सीएम को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू .

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में सियासी उठापटक अपने चरम को पहुंच गई है. पंजाब कांग्रेस ने आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. जिसमें नए मुख्यमंत्री के चुने जाने की खबर है. वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले अपना इस्तीफा दे दिया है. साढ़े चार बजे उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर इस्तीफा दिया. इसके साथ ही उनके पूरे मंत्रिमंडल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से बाद नए सीएम को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं, सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में मजबूत हो रही है.

ये भी पढ़ें: अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, अगले CM पर सियासी अटकलें तेज़

नवजोत सिंह सिद्धू 
इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम पद का अहम दावेदार माना जा रहा है. पंजाब कांग्रेस में सियासी उठापटक की एक वाहिद वजह अगर नवजोत सिंह सिद्धू करार दिया जाए तो ये गलत नहीं होगा. बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थामने वाले सिद्धू के पार्टी में पैर पड़ने के साथ ही पंजाब कांग्रेस में कलह की शुरुआत हो गई थी. कारण भी कोई नहीं बल्कि सिद्धू और कप्तान के बीच की अनबन रही. 

प्रताप सिंह बाजवा
सीएम की रेस में राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा भी पंजाब के अगले वज़ीरे आला हो सकते हैं. बाजवा पंजाब कांग्रेस की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाते हैं. वो लंबे वक्त से कैप्टन के विरोधियों के तौर देखे जाते रहे हैं. बाजवा किसानों की हिमायत लंबे समय से आवाज उठाते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: BJP नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री Babul Supriyo trinamool congress में हुए शामिल

बेअंत सिंह के पोते रवनीत सिंह बिट्टू
पार्टी जराए के मुताबिक कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का नाम भी प्रदेश के सीएम के रेस में बना हुआ है. पंजाब के साबिक वज़ीरे आला बेअंत सिंह के पोते और लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को कांग्रेस का बड़ा नेता माना जाता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news