पंजाब के सीएम चन्नी क्यों रोने लगे, राहुल गांधी ने बताई वजह
X

पंजाब के सीएम चन्नी क्यों रोने लगे, राहुल गांधी ने बताई वजह

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का आग्रह किया, इस पर उन्होंने कहा कि इस बारे में वह विचार करेंगे.

पंजाब के सीएम चन्नी क्यों रोने लगे, राहुल गांधी ने बताई वजह

नई दिल्ली: हाल में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की हुई बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बताया कि जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को फोन करके बताया कि वह पंजाब के अगले सीएम (Punjab Cheif Minister) होंगे, तो वह रोने गले थे. सीएम बनाए जाने के बारे में सुनते ही चन्नी ने कहा था कि वह कभी कल्पना नहीं कर सकते थे कि उनके जैसा एक साधारण पृष्ठभूमि का व्यक्ति मुख्यमंत्री बन सकता है.

चन्नी ने बताई रोने की वजह 
कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की सभा में चन्नी ने कहा, “मैं कभी मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं देख सकता था क्योंकि मैं उस समुदाय से हूं जहां ये शर्त यह है कि हम कोई सपना न देखे. मैं उस दिन फोन पर रोया क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल जी इस अन्याय पर प्रहार कर रहे थे. जिसके मुताबिक एक निश्चित समुदाय के लोगों को मंत्री बनकर संतुष्ट रहना चाहिए और वे समाज में निहित पूर्वाग्रहों को दूर नहीं कर सकते.”

यह भी पढ़ें: Kerala में भारी बारिश से तबाही, 9 लोगों की मौत और 22 लोग लापता

पसमांदा तबके भूमिका को अहमियत 
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मुताबिक, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन शख्स कौन सा पद रखता है, लोग केवल एक संयुक्त कांग्रेस को देखने में रुचि रखते हैं जो लोकतंत्र, संविधान के सम्मान और वंचितों के अधिकारों के लिए लड़ती है.” राहुल ने पार्टी के नेताओं से आग्रह किया कि एससी, एसटी और ओबीसी नेतृत्व की भूमिका को अहमियत दें. 

राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने का आग्रह
कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का आग्रह किया, इस पर उन्होंने कहा कि इस बारे में वह विचार करेंगे. इस मौके पर राहुल ने कहा कि ‘‘आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं. इस पर विचार करूंगा. समय आने पर फैसला होगा.’’

ZEE SALAAM LIVE TV: 

Trending news