ममता बनर्जी ने 2016 की तरह ही उसी कमरे और दिन पर किया कैंडिडेट लिस्ट का ऐलान, जानिए क्या है वजह?
Advertisement

ममता बनर्जी ने 2016 की तरह ही उसी कमरे और दिन पर किया कैंडिडेट लिस्ट का ऐलान, जानिए क्या है वजह?

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 294 विधानसभा सीटों में से 291 सीटों पर प्रत्याशियों (candidate list 2021 tmc) की घोषणा कर दिया है. . इस लिस्ट में 50 महिला प्रत्याशी, 42 मुस्लिम उम्मीदवार और 79 दलित कैंडिडेट को मौका मिला है.

फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 294 विधानसभा सीटों में से 291 सीटों पर प्रत्याशियों (candidate list 2021 tmc) की घोषणा कर दिया है. . इस लिस्ट में 50 महिला प्रत्याशी, 42 मुस्लिम उम्मीदवार और 79 दलित कैंडिडेट को मौका मिला है. पिछले विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने 57 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था.  दार्जिलिंग की तीन शेष सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे. मुख्यंत्री ममता बनर्जी नंनदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी

लोकसभा में बदल दी थी जगह 
तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी  कोर कमेटी की बैठक के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के लिए पार्टी कार्यलय पर पहुंची. इस बार भी तृणमूल सुप्रीमो उसी कमरे में पहुंची, जहां से उन्होंने  2016 विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा किया थी. उस समय प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडियाकर्मियों को काफी परेशानी  का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव के समय उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले पुरानी जगह को छोड़ दिया था. टीएमसी को लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान हुआ था. 

नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी Mamata Banerjee, TMC ने 291 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

शुक्रवार को मानती है लक्की डे 
दरअसल बंगाल की मुख्यमंत्री भले ही काफी ज्यादा पढ़ी लिखी हैं, लेकिन आज भी वह टोने-टोटके पर विश्वास करती हैं. ममता बनर्जी पिछले विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार के दिन ही तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा की थी. यहां तक आज जिस समय पर उन्होंने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, ठीक वैसे ही पिछले चुनाव से पहले की थीं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी नेता बताते हैं कि ममता शुक्रवार के दिन को काफी लक्की मानती हैं. 

इसलिए खास है शुक्रवार 
ममता बनर्जी ने बंगाल से लेफ्ट का अजय दुर्ग को ध्वस्त करते हुए 2011 में पहली बार बंगाल की महिला मुख्यमंत्री बनी थीं. 2011 में  भी उन्होंने 18 मार्च को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी और वो दिन शुक्रवार था. ममता बनर्जी विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 30 मई को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठी थी. वो भी शुक्रवार का ही दिन था. यही कारण है कि इस बार भी उन्होंने शुक्रवार को ही पार्टी के प्रत्याशियों की सूची का ऐलान किया.

ममता ने इतने नए चेहरे को दिया मौका 
ममता बनर्जी ने इस बार 100 नए चेहरों को विधानसभा चुनाव में लड़ने का मौका दिया है. ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से किस्मत अजमा रही हैं. इस सीट पर हाई वोल्टेज सियासी जंग होने की उम्मीद जताई जा रही है. ममता बनर्जी के सामने इस सीट से टीएमसी से हाल ही मे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ सकते हैं. 

LIVE TV

Trending news