करहल से चुनाव जीतकर दुविधा में अखिलेश; विधायक रहें या सांसद, इस तारीख को होगा फैसला
Advertisement

करहल से चुनाव जीतकर दुविधा में अखिलेश; विधायक रहें या सांसद, इस तारीख को होगा फैसला

Will Akhilesh Resign from kahal seat: जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव करहल से विधायक रहेंगे या फिर आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा देंगे इसका फैसला अगले कुछ दिनों में होगा. 

करहल से चुनाव जीतकर दुविधा में अखिलेश; विधायक रहें या सांसद, इस तारीख को होगा फैसला

Will Akhilesh Resign from kahal seat: समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव में करहल से चुनाव में हिस्सा लिया था और वह ये सीट जीते भी, लेकिन रियासत में सपा गठबंधन की हुकूमत नहीं कायम हो सकी. चुनाव के नतीजों के बाद अखिलेश यादव अब दुविधा में फंस गए हैं, क्योंकि अखिलेश यादव सांसद भी हैं, इसलिए विधायकी पास रखे ये सांसदी, इसे काफी चर्चा हो रही है.

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव करहल से विधायक रहेंगे या फिर आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा देंगे इसका फैसला अगले कुछ दिनों में होगा. शनिवार को सैफई में अखिलेश यादव ने मैनपुरी के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और एमएलसी के चुनावों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए. कार्यकर्ताओं की मांग पर अखिलेश यादव ने कहा कि वह विधायक रहेंगे या सांसद इसका फैसला अगले कुछ दिनों में करेंगे.

ये भी पढ़े: सख्त मुश्किल में पाकिस्तान की इमरान सरकार! PTI ने बागी सांसदों को थमाया ये फरमान

अखिलेश यादव ने मैनपुरी में पार्टी नेताओं से की चर्चा
गौरतलब है कि  राष्ट्रीय अध्यक्ष और करहल से विधायक अखिलेश यादव ने मैनपुरी के पार्टी नेताओं को सैफई में बुलाया ताकि विधानसभा चुनाव में मिली हार का जायज़ लिया जाए. नेताओं से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए फिर से मेहनत करनी है.

अखिलेश यादव सांसद रहेंगे या विधायक, 26 को आएगा फैसला
वहीं, मीटिंग के दौरान मैनपुरी के नेताओं ने अखिलेश यादव से कहा कि वह करहल सीट से इस्तीफा न दें। वह करहल विधायक बने रहें. कार्यकर्ताओं और नेताओं की मांग पर अखिलेश यादव ने कहा कि वे आजमगढ़ से सांसद रहेंगे या फिर करहल से विधायक बने रहेंगे इसका फैसला पार्टी की बैठक में लिया जाएगा. आगामी 26 मार्च को सभी विधायकों की बैठक लखनऊ में बुलाई गई है. 

ये भी पढ़े: WHO ने भारत को चेताया- लौट सकता है कोरोना, इन देशों में लगातार बढ़ रहे नए केस

सांसद बने रहने की उम्मीद ज्यादा
हालांकि वहीं सियासी पंडितों का मानना है कि लोकसभा चुनाव के चलते संभावना इस बात की ज्यादा है कि अखिलेश करहल से इस्तीफा दे सकते हैं और आजमगढ़ से सांसद बने रहेंगे.

ये वीडियो भी देखिए:

Trending news