भारत ही नहीं UAE में भी नहीं खेला जाएगा IPL-2022, इस देश को मेजबानी का मिलेगा मौका!
Advertisement

भारत ही नहीं UAE में भी नहीं खेला जाएगा IPL-2022, इस देश को मेजबानी का मिलेगा मौका!

IPL-2022 कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार अगर IPL भारत में नहीं हो पायगा साथ ही दुबई में भी नहीं हो पाएगा और BCCI किसी और देश में IPL का अगला सीज़न कराने की तैयारी में है.

File PHOTO

नई दिल्ली: पिछली बार की तरह इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के भारत में होने पर बादल मंडरा रहे हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज ने एक अखबार की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि इस बार भी IPL का भारत में खेला जाना मुश्किल नज़र आ रहा है. इसकी सीधी वजह भी कोरोना वायरस की तीसरी लहर बताई जा रही है. यूं तो साल 2021 में IPL का आगाज़ भारत में ही हुआ था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से लीग को रोक दिया गया. 

पहले दुबई में हुआ तो इस बार क्या है दिक्कत?
जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बाकी बचे मैच UAE में कराने का फैसला लिया था और 15 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने खिताब अपने नाम किया था. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार अगर IPL भारत में नहीं हो पायगा साथ ही दुबई में भी नहीं हो पाएगा. दुबई में आईपीएल ना होने की वजह की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक BCCI के एक अफसर ने कहा कि हम हर वक्त UAE पर निर्भर नहीं रह सकते, हमें और विकल्प तलाशने की जरूरत है. 

दूसरी बार मेजबानी करेगा यह देश?
रिपोर्ट में बताया गया कि BCCI इस बार IPL UAE की जगह  साउथ अफ्रीका (South Africa IPL) में खेला जा सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दक्षिण अफ्रीका ही क्यों? तो इसकी एक वजह यह हो सकती है कि मौजूदा वक्त में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ वनडे सीरीज के लिए अच्छे होटल और रिसॉर्ट दिए, जहां वे बायो-बबल (Bio Bubble) में रह रहे है. इसके अलावा साल 2009 में भी एक बार IPL अफ्रीका में खेला जा चुका है. इस साल भारत में आम चुनावों की वजह से IPL नहीं हो पाया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news