फिर स्थगित होगा IPL? दिल्ली कैपिटल्स के खेमें में घुसा कोरोना वायरस, बढ़ी चिंता
Advertisement

फिर स्थगित होगा IPL? दिल्ली कैपिटल्स के खेमें में घुसा कोरोना वायरस, बढ़ी चिंता

Covid 19 in IPL 2022: पिछले साल यानी आईपीएल 14 में भी कोरोना ने आतंक मचा दिया था. 14वें सीजन का आयोजन भी भारत में ही हुआ था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया गया था. 

File Photo

Covid 19 In Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है. IPL के 15वें सीजन में भी कोरोना का मामला आने के बाद आयोजकों और भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) की परेशानी बढ़ गई है. दरअसल 15 अप्रैल यानी शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम के फिजियो पैट्रिक परहार्ट कोरोना वायरस चपेट में आ गए हैं. रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद उन्हें क्वॉरंटीन कर दिया गया और उनकी सेहत की निगरानी की जा रही है. 

6 वचनों पर टिकी है आलिया-रणबीर की शादी, एक्ट्रेस ने 7वां वचन लेने से कर दिया इनकार

बता दें कि पिछले साल यानी आईपीएल 14 में भी कोरोना ने आतंक मचा दिया था. 14वें सीजन का आयोजन भी भारत में ही हुआ था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया गया था. निर्धारित 60 मैचों में से 31 को अभी भी खेला जाना बाकी था. जिसके बाद 29 मई 2021 को बीसीसीआई ने ऐलान किया कि UAE में 14वें सीजन के दूसरे चरण का आयोजन किया जाएगा. ऐसे में कुछ लोग यही सोच रहे हैं कि अगर एक बार फिर कोरोना के मामलों में इजाफा होता है तो क्या एक बार फिर आईपीएल को रोक दिया जाएगा?

Viral Video: बच्चे में दिखा हनुमान का अवतार, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

रद्द होगा आईपीएल 2022?

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं. जिनमें से उसने 2 जीते हैं और 2 मुकाबलों में हार मिली है. दिल्ली का अगला मुकाबला 16 अप्रैल यानी शनिवार को RCB के साथ होगा. हालांकि इस मैच के अलावा अन्य किसी भी मैच पर कोरोना को साया नहीं है. साथ ही कोरोना वायरस के हालात में मैच होने के नियमों में भी बदलाव किया गया है. नए कानून के मुताबिक अगर किसी टीम में कोरोना आतंक मचाता है और वह टीम 12 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलने को तैयार नहीं होती तो ऐसी हालत में मैच रद्द कर स्थगित कर दिया जाएगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news