IND vs SCO: विराट कोहली ने जीत के बाद इन खिलाड़ियों को दिया क्रेडिट, लेकिन इस बात पर मलाल अभी भी बाकी
Advertisement

IND vs SCO: विराट कोहली ने जीत के बाद इन खिलाड़ियों को दिया क्रेडिट, लेकिन इस बात पर मलाल अभी भी बाकी

IND vs SCO T20 World Cup 2021टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस जीत से काफी खुश दिखे. उन्होंने मैच के बाद कहा कि कि यह बहुत जबरदस्त  प्रदर्शन था. हमारे दिमाग में नेट रन रेट था और हम उसी के मुताबिक चले.

 

IND vs SCO: विराट कोहली ने जीत के बाद इन खिलाड़ियों को दिया क्रेडिट, लेकिन इस बात पर मलाल अभी भी बाकी

दुबई: स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मिली शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफसोस का इज़हार किया कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तरह के कुछ 'अच्छे ओवर' नहीं मिल सके. भारत ने जीत के लिए 86 रन का लक्ष्य 6 . 3 ओवर में हासिल कर लिया.

पिछले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में मिली हार के बाद अब सेमीफाइनल में प्रवेश की भारत की उम्मीदें अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच पर टिकी है. कोहली ने मैच के बाद कहा, 'यह शानदार प्रदर्शन था. हम ऐसा करने की ही कोशिश कर रहे थे. आज के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि हमें पता है कि हम कैसा खेल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: ICC T20 World Cup: भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से रौंदा, Semi Final की रेस में बना हुआ है भारत

इस बात पर खुश नज़र आए
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस जीत से काफी खुश दिखे. उन्होंने मैच के बाद कहा कि कि यह बहुत जबरदस्त  प्रदर्शन था। हमारे दिमाग में नेट रन रेट था और हम उसी के मुताबिक चले.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि टीमों ने भी अच्छी गेंदबाजी की और हम पर दबाव बनाया। लेकिन हमें अच्छी बल्लेबाजी के लिए सिर्फ दो ओवरों की जरूरत थी। जडेजा ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, शमी भी काफी अच्छे थे। मेरा परिवार यहाँ है - मेरे लिए बर्थडे का इतना सेलिब्रेशन काफी है.

लेकिन ये मलाल बाकी
उन्होंने कहा, 'टी20 क्रिकेट में टॉस और हालात काफी मायने रखते हैं. हमें लय फिर हासिल करने की खुशी है. कोहली ने हालांकि अफसोस का इज़हार किया कि भारतीय टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन नहीं कर सकी. उन्होंने कहा, 'उन दो मैचों में दो ओवर भी फर्क पैदा कर सकते थे.मुझे खुशी है कि अब हर कोई लय में दिख रहा है.

कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वे स्कॉटलैंड को 100 . 120 रन पर रोकना चाहते थे. उन्होंने कहा, 'हमने उन्हें ऐसे स्कोर पर रोक दिया कि बाकी सभी टीमों को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे. हमने हदफ जल्दी हासिल करने की भी योजना बनाई था. हमने आठ से दस ओवर का हदफ रखा था क्योंकि अतिरिक्त प्रयास से बचना चाहते थे.'

ये भी पढ़ें: हिमेश रेशमिया के साथ सुने कुमार शानू की बेटी शैनन की आवाज; हिमेश का नया गाना हुआ रिलीज

गौरतलब है कि केएल राहुल (50) और रोहित शर्मा (30) ने पहले पांच ओवर में ही 70 रन बना दिये. कोहली ने कहा, अभ्यास मैचों में भी ये ऐसे ही बल्लेबाजी कर रहे थे. इस तरह के दो अच्छे ओवर से टूर्नामेंट की तस्वीर कुछ और होती.' वहीं, स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने स्वीकार किया ने भारत ने उन्हें हर विभाग में उन्नीस साबित किया. उन्होंने कहा, 'इस तरह के मैच खेलकर ही हम अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे. खिलाड़ियों के लिये ऐसे टूर्नामेंट काफी अहम हैं.'
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news