3 Idiots फिल्म जैसा काम करना पड़ा भारी; गर्भवती महिला की हुई मौत
Advertisement

3 Idiots फिल्म जैसा काम करना पड़ा भारी; गर्भवती महिला की हुई मौत

Pregnancy Operation on Video Call in Purnia: पुर्णिया से एक हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है, यहां वीडियो कॉल पर एक महिला का ऑपरेशन किया गया. जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

3 Idiots फिल्म जैसा काम करना पड़ा भारी; गर्भवती महिला की हुई मौत

Pregnancy Operation on Video Call in Purnia: आपने थ्री-ईडियट फिल्म तो देखी ही होगी? अगर नहीं देखी तो आपको बता दें इस फिल्म में वीडियो कॉल पर गर्भवती महिला की डिलीवरी का सीन दिखाया गया है. जहां कुछ इंजीनियरिंग स्टूडेंट एक महिला की डॉक्टर को वीडिया कॉल पर रखकर डिलीवरी करवाते हैं. बस इसी सीन को असल लाइफ में रीक्रिएट करने की कोशिश की गई थी. लेकिन ऐसा करना गलत हो गया और महिला की मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला?

ये मामला सोमवार देर रात पुर्णिया का है, जहां मालती देवी नाम की एक महिला को लेबर पेन होने के कारण पूर्णिया के लाइन बजार इलाके एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस वक्त स्त्री रोग विशेज्ञ सीमा कुमारी शहर से बाहर थीं. इसके बावजूद अस्पताल प्रशासन के जरिए महिला को भर्ती किया गया और उसका ऑपरेशन किया गया. तेज दर्द होने कारण कर्मचारियों और नर्सों ने सीमा कुमारी से बात की और ऑपरेशन करने का फैसला किया गया.

लोग मालती को ऑपरेशन थिएटर लेकर गए और ऑपरेशन के लिए नर्सो को नियुक्त किया गया. वीडियो कॉल किया गया और डॉक्टर नर्सों को डायरेक्शन देती रहीं और ऑपरेशन चलता रहा. लेकिन अनजाने में पेट की एक अहम नस कट गई और मालती की मौत हो गई.

रिपोर्ट्स के अनुसार महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. दोनों जिंदा और हल्दी हैं. ये हादसा होने के बाद लोगों और परिवार वालों ने अस्पताल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को नॉर्मल किया गया. इस मामले में परिवार और लोग अस्पताल और डॉक्टर पर एक्शन की मांग कर रहे है. अब इस मसले को लेकर पुलिस क्या एक्शन लेती है, ये देखना होगा. वहीं इस मामले को लेकर अभी डॉक्टर का भी कोई बयान नहीं आया है.

Trending news