जमातियों की तलाश में योगी हुकूमत ने छेड़ी मुहिम, ढूंढ निकाले 569 'कोरोना कैरियर्स'
Advertisement

जमातियों की तलाश में योगी हुकूमत ने छेड़ी मुहिम, ढूंढ निकाले 569 'कोरोना कैरियर्स'

तबलीगी जमात के मरकज़ में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश में छिपे ‘कोरोना कैरियर’ पर योगी हुकूमत ने सख्त रुख अपनाया है. इसे लेकर वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ ने देर रात तक पुलिस और खुफिया मेहकमा के अफसरों के साथ मीटिंगें कीं.

फाइल फोटो...

लखनऊ: तबलीगी जमात के मरकज़ में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश में छिपे ‘कोरोना कैरियर’ पर योगी हुकूमत ने सख्त रुख अपनाया है. इसे लेकर वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ ने देर रात तक पुलिस और खुफिया मेहकमा के अफसरों के साथ मीटिंगें कीं. जिसका नतीजा रहा कि यूपी पुलिस ने रियासत के अलग-अलग ज़िलों में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए अब तक 569 से ज्यादा ‘कोरोना कैरियर’ की निशांदही की गई और निशांदही होने के बाद इन लोगों का सैंपल लिया गया. साथ ही जिस ज़िले ये हैं, वहीं इन सबको क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके अलावा पुलिस ‘कोरोना कैरियर' के राब्ते में आने वाले दीगर लोगों की तलाश भी कर रही है.

यूपी पुलिस की कार्रवाई में 218 गैर मुल्कियों की भी शनाख्त की गई है, जो अलग-अलग वक्त पर टूरिस्ट वीज़ा पर उत्तर प्रदेश में आए. ये सभी लोग रियासत के अलग-अलग जिलों में रह रहे थे. इनमें से कुछ गैर मुल्की तबलीगी जमात के मरकज़ में भी शामिल हुए. मरकज़ में शामिल होने वाले गैर मुल्कियों के पासपोर्ट ज़ब्त कर पुलिस ने उन्हें क्वारंटाइन कर दिया है. यही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस ने इन गैर मुल्कियों को ठहराने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है.

‘कोरोना कैरियर’ को लेकर मंगल को वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ ने 5 कालीदास मार्ग पर वाके अपनी सरकारी रिहाइश गार पर टीम-11 के अफसरों के साथ मीटिंग की. जिसमें उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि जमात के लोगों की गल्तियों का खामियाजा आम लोगों को न भुगतना पड़े. वज़ीरे आला योगी ने कहा कि इंसानियत के खिलाफ किसी भी तरह की साज़िश बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिन लोगों ने इंसानियत खिलाफ जाकर काम किया है उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

वज़ीरे आला योगी ने जमात से वापस आए लोगों की जंगी सतह पर तलाश करने का हुक्म दिया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों ने हकायक को छुपाया है उनकी पड़ताल की जाए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. जमात के ज़रिए जो लोग गैर मुल्की हैं, उनके पासपोर्ट ज़ब्त कर लिए जाएं.

Zee Salaam Live TV

Trending news