आज शाम को योगी कैबिनेट का विस्तार, इन नेताओं को मिल सकती है नई जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में चुनावों से पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि प्रदेश की योगी सरकार में आज 6-7 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं. योगी सरकार में यह विस्तार दूसरी बार होने जा रहा है.

आज शाम को योगी कैबिनेट का विस्तार, इन नेताओं को मिल सकती है नई जिम्मेदारी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में चुनावों से पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि प्रदेश की योगी सरकार में आज 6-7 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं. योगी सरकार में यह विस्तार दूसरी बार होने जा रहा है. 19 मार्च 2017 को सरकार बनने के बाद 22 अगस्त 2019 को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार किया था.

आज शाम साढ़ें 5 बजे राजभवन में सीएम योगी के नए मंत्री शपथ लेंगे. कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में 6 माह से कम समय बाकी है, ऐसे में राजनीतिक समीकरण साधने के लिए भाजपा यह प्रयोग कर रही है.

ऐसे में कैबिनेट में शामिल होने वाले नेताओं के नामों के कयास लगने शुरु हो गए हैं. एक जानकारी के मुताबिक आगे चल रहा है नामों जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार के नाम चल रहे हैं.

वहीं गाजीपुर की सदर सीट से विधायक संगीता बलवंत बिंद को भी मंत्री बनाया जा सकता है. इससे बीजेपी निषाद समाज को खुश करने की कोशिश करेगी. दादरी से विधायक तेजपाल नागर गुर्जर समाज से संबंध रखते हैं. उन्हें मंत्री बनाकर गुर्जर समाज को साधने की कोशिश होगी.

ZEE SALAAM LIVE TV