UP Lockdown: योगी सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन, पढ़ें क्या है नया आदेश

बता दें कि इसस पहले सरकार ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन जारी रहेगा. 

UP Lockdown: योगी सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन, पढ़ें क्या है नया आदेश
फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया है. पिछले दिनों सरकार ने लॉकडाउन में दो दिन का इज़ाफा किया था और एक बार फिर से दो दिन के लिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है. नए आदेश के मुताबिक अब गुरुवार और शुक्रवार को भी राज्य में लॉकडाउन रहेगा. ऐसे में ये लॉकडाउन अब 11 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा. 

यह भी देखें: पिता की जलती चिता में कूद गई बेटी, कहा- जब वो ही नहीं रहे तो मैं जी कर क्या करूंगी

बता दें कि इसस पहले सरकार ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन जारी रहेगा. यानी शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 7 बजे तक राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसके बाद अब नए आदेश में कहा गया है कि गुरुवार और शुक्रवार यानी 7-8 मई को भी राज्य में लॉकडाउन रहेगा.  

यह भी पढ़ें: पहली बार सामने आईं काबा के काले पत्थर की हैरान कर देने वाली PHOTOS

पंचायत चुनाव के बाद राज्य में कोरोना के मामलों तेज़ी देखी गई है. जिसको देखते हुए सरकार पूरे हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान किया है. राज्य में तेज़ी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए ही सरकार ये सख्त फैसले ले रही है. राज्य सरकार प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए कई अहम कदम उठा रही है. आज से प्रदेश के गांवों में पांच दिवसीय विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें घर-घर दस्तक देकर लक्षण वाले मरीजों की जांच की जाएगी.  

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने मॉस्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई के सख्त हिदायत दी है. बिना मास्क के बाहर निकलने वालों पर पहली बार एक हजार रुपये जुर्माना लिया जाएगा. दूसरी बार 10 गुना ज्यादा जुर्माना देना होगा. प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों संग मीटिंग में कहा कि कोरोना का वर्तमान स्ट्रेन लगातार रूप बदल रहा है. यह पहली लहर की तुलना में 30 से 50 गुना अधिक संक्रामक है. कुछ केस में देखा गया है कि कोविड टेस्ट में भी इसकी पुष्टि नहीं हो रही है, जबकि सी टी स्कैन में पता लग रहा कि लंग्स कोविड से प्रभावित हैं। ऐसे में हमें और सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है.

ZEE SALAAM LIVE TV