808वें उर्स पर वजीरे आजम ने अजमेर शरीफ दरगाह भेजी चादर

हज़रत ख्वाज़ा मोइनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स पर वजीरे आजम ने चादर भेजी.अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के दरबार में मुस्लिम वफ्द के जरिये होगी चादर पोशी

808वें उर्स पर वजीरे आजम ने अजमेर शरीफ दरगाह भेजी चादर

20 फरवरी को बुलंद दरवाजे पर परचम कुशाई के साथ ही ख्वाजा साहब के 808वें उर्स का अनोपचारिक रूप से आगाज़ हो चुका है. वज़ीरे आज़म मोदी ने अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के लिए चादर भेंट की. यह छठी बार है जब पीएम मोदी ने उर्स के मौके पर गैररस्मी तौर पर अजमेर शरीफ की दरगाह के लिए चादर भेजी है. इसके बारे में आज पीएमओ के ट्वीटर अकाउंट पर जानकारी दी गई कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर सौंपी है 

वज़ीरे आज़म नरेन्द्र मोदी ने दरगाह शरीफ से जुड़ी तंजीमों दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयदज़ादगान, अंजुमन शेखज़ादगान, सज्जादानशीन को अपने रिहायशगाह पर बुलाकर चादर पेश की। इस मौके पर अंजुमन सैयदज़ादगान के सदर सैयद मोईन हुसैन सरकार ने वज़ीरे आज़म की दस्तार बांधी वहीं सज्जादानशीन बेटे सैयद नसीरूद्दीन चिश्ती ने शॉल पहनाया और अफशान चिश्ती ने गुलदस्ता भेंट किया। इस मौके पर दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान ने वज़ीरे आज़म को अजमेर आने की भी दावत पेश की।

हर साल वज़ीरे आज़म की जानिब से की जाती है चादर पोशी.

अपनी गुफ्तगू मे वज़ीरे आज़म नरेन्द्र मोदी ने सभी को उर्स की मुबारकबाद पेश की और उर्स की इंतेज़ाम के बारे में तफ्सील से जानकारी ली। गौरतलब है वज़ीरे आज़म नरेन्द्र मोदी की ओर से यह छठी बार ख्वाजा साहब के मजार शरीफ पर चादर पेश की जाएगी।

दूसरे सियासतदानों ने भी पेश की चादर

तेलंगाना के वजीरे दाखिला मेहमूद अली की जानिब से ख्वाजा गरीब नवाज के दरबार के लिए चादर रवाना की गई..हर साल टीआरएस की जानिब से चादर भेजने की कड़ी में वजीरे दाखिला ने चादर रवाना की.टीआरएस लीडर वासित अली की कयादत में भेजे जा रही चादर के मौके पर रियासत और मुल्क में अमन चैन की दुआये मांगी गई..इस दौरान जहां सीएम चन्द्रशेखर राव कैबिनेट में मेहमूद अली को वजीरे दाखिला बनाने को तारीखी कदम बताया..वहीं मेहमूद अली को बिला तफरीक काम करने के अंदाज की जमकर तारीफ की गई.