17 वर्ष से कुछ भी खाए बिना कैसे जी रहा है गुलाम रज़ा? आखिर क्यों छोड़ दिया खाना
Advertisement

17 वर्ष से कुछ भी खाए बिना कैसे जी रहा है गुलाम रज़ा? आखिर क्यों छोड़ दिया खाना

Viral News: जरा सोचिए कि कोई शख्स खाना खाए बगैर कितने दिन रह सकता है? मुश्किल से मुश्किल 2-3 दिन, लेकिन हम आपको आज ऐसा शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 17 वर्षों से खाना छुआ तक नहीं. आखिर ये शख्स खाना क्यों नहीं खाता. पढ़िए पूरी खबर

17 वर्ष से कुछ भी खाए बिना कैसे जी रहा है गुलाम रज़ा? आखिर क्यों छोड़ दिया खाना

Viral News: अगर आपसे सवाल किया जाए कि आप कुछ भी खाए बिना कितने दिन तक रह सकते हैं? तो शायद इसका जवाब एक या दो दिन से ज्यादा के लिए नहीं दिया जाएगा. लेकिन ईरान के एक शख्स ने दावा किया है कि उसने पिछले 17 सालों से कुछ भी नहीं खाया है. क्या इस पर यकीन किया जा सकता है? इस दावे के बाद एक सवाल जरूर मन में आता है कि अगर इस शख्स ने इतने लंबे समय से कुछ नहीं खाया है तो ये जिंदा कैसे है?

पानी और कोल्ड ड्रिंक्स पी रहा है शख्स:

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान के 58 वर्षीय गुलाम रजा का दावा है कि उन्होंने 2006 में खाना बंद कर दिया था और तब से वह जिंदा रहने के लिए सिर्फ पानी और सोडा ड्रिंक्स पर निर्भर हैं. गुलाम रजा का कहना है कि खाने को देखते ही मेरा जी मचलाने लगता है और पिछले 17 सालों से मैं पानी, पेप्सी और कोका-कोला जैसे सॉफ्ट ड्रिंक्स पर जिंदा हूं.

2006 से नहीं खाया खाना:

खबरों के मुताबिक, 2006 में एक रात गुलाम रजा को अपने मुंह में अजीब सी सनसनी महसूस हुई. उन्होंने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन उनके मुंह का स्वाद नहीं बदला. आखिरकार उन्होंने स्थायी रूप से खाना बंद करने का फैसला किया और तब से वह इसी तरह जी रहे हैं सिर्फ पानी और व ड्रिंक पीकर जिंदा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उसका परिवार उसके सामने भोजन नहीं करता है क्योंकि यह शख्स खाने को देखकर है, लेकिन जिंदा रहने के लिए उसे कार्बोनेटेड पेय से ऊर्जा मिलती है, वह हर रोज सोडा की तीन बड़ी बोतलें पीता है और उसके बाद उन्हें भूख नहीं लगती.

क्यों छोड़ा खाना:

गुलाम रजा ने कहा कि 2006 में एक रात मुझे अजीब सा अहसास हुआ, मुझे लगा जैसे मेरे मुंह के अंदर कुछ बाल हैं, मुझे लगा कि इन बालों का एक हिस्सा मेरे पेट के अंदर भी है, मुझे ऐसा लगा जैसे मेरा दम घुट रहा हो, मुझे नहीं पता कि क्या करना है, मैं हकीकत में हालात का जिक्र नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि सभी ने मुझे अलग-अलग डॉक्टरों के पास जाने के लिए कहा, मैंने कई डॉक्टरों से जांच भी कराई लेकिन उनमें से कोई भी मेरी बीमारी का हल नहीं कर सका.

38Kg वजन हुआ कम:

रजा के मुताबिक मैंने एक मनोचिकित्सक को भी दिखाया लेकिन वह भी मेरी ज्यादा मदद नहीं कर सके इसलिए मैंने खाना बिल्कुल बंद कर दिया और सोडा व पानी पर ही जीने का फैसला किया. ईरानी शख्स का दावा है कि जब से उसने सॉफ्ट ड्रिंक पीना शुरू किया है, तब से उसका 32 किलो वजन कम हो गया है, जबकि पिछले 17 सालों से उसकी सेहत पर कोई बुरा असर नहीं पड़ा है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news