Udaipur Murder Live Updates: यहां देखिए उदयपुर के कायराना कत्ल से जुड़ा हर अपडेट
Advertisement

Udaipur Murder Live Updates: यहां देखिए उदयपुर के कायराना कत्ल से जुड़ा हर अपडेट

Udaipur Murder Case Live Updates: राजस्थान के उदयपुर में हुई दिल दहला देने वाली घटना के बाद से देश सहमा-सहमा सा है. यहां एक टेलर की सिर्फ इसलिए बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई क्योंकि उसने पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाली नूपुर शर्मा की हिमायत में पोस्ट की थी. हालांकि दावा किया जा रहा है कि टेलर ने इसके लिए माफी भी मांगी.

Udaipur Murder Live Updates: यहां देखिए उदयपुर के कायराना कत्ल से जुड़ा हर अपडेट
LIVE Blog

Udaipur Murder Case Live Updates: राजस्थान के उदयपुर में गुजिश्ता रोज़ हुई इंसानियत को शर्मसार और दिल दहला देने वाली घटना के बाद पूरे देश में एक बार फिर माहौल खराब हो गया है. यहां मंगलवार को एक टेलर के कत्ल के बाद राजस्थान समेत पूरे देश समह सा गया है. बताया जा रहा है कि 2 मुस्लिम नौजवानों ने टेलर की दुकान में घुसकर में शख्स की गर्दन पर तेज़ धार खंजर से कई वार किए. इतना ही नहीं कत्ल करने के बाद दोनों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है. जिसमें वो अपने इस कायराना और जाहिलाना हरकत की शेखी बघार रहे हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को रात में ही गिरफ्तार कर लिया. अब इस मामले की आगे की कार्रवाई NIA के हवाले कर दी गई है. इस खबर से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहें जी सलाम के साथ.

29 June 2022
19:51 PM

उदयपुर हत्याकांड पर सर्वदलीय बैठक

उदयपुर में हुए हत्याकांड पर सर्वदलीय बैठक हो रही है. इस बैठक में 7 राजनीतिक दल शामिल हुए हैं. यह सर्वदलीय बैठक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुलाई थी. 

19:06 PM

राजसमंद मे हालात खराब

उदयपुर में टेलर की हत्या के बाद राजस्थान के राजसमंद में हालात खराब हुए हैं. यहां के भीम कस्बे में पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई. बताया जाता है कि झड़प में एक पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें आई हैं. उसे इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है. 

18:42 PM

उदयपुर की घटना के बाद UP में एलर्ट

राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश में एलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह की रैली निकालने की इजाजत नहीं है. यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक "उदयपुर की घटना की आड़ में कोई भी जुलूस निकालना प्रतिबंधित किया गया है."

18:31 PM

राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना में दोनों आरोपियों का विदेशी कनेक्शन का मामला सामने आया है. इस बात की पुष्टि राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने की है. उन्होंने इस मामले में आतंकी साजिश होने की बात कही है.

14:01 PM

मुजरिमों को ठोक देना चाहिए

उदयपुर घटना को लेकर गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री ने गुस्से का इज़हार करते हुए कहा कि मैं इतने गुस्से में हूं कि मुजरिमों को ठोक देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस अमानवीय कत्ल की सख्त निंदा करता हूं. साथ ही दोषियों को फांसी पर लटकाने बात भी उन्होंने कही. 

11:28 AM

कन्हैयालाल की शरीर पर हुए थे 26 वार

उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. जिसमें खुलासा किया हुआ है कि उवनकी शरीर पर 26 वार किए गए थे. जिसमें से तकरबीन 8 से 10 वार उनकी गर्दन पर हुए थे.

 

09:58 AM

होम मिनिस्ट्री ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) राजस्थान के उदयपुर में श्री कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है. किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी.

 

09:55 AM

उदयपुर मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने किया ट्वीट

इरफान पठान ने ट्वीट किया है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस विश्वास का पालन करते हैं. एक निर्दोष जीवन को चोट पहुँचाना पूरी मानवता को चोट पहुँचाने जैसा है.

 

08:30 AM

गर्दन पर किए गए 7-8 वार

दर्जी कन्हैया लाल की पोस्टमार्म रिपोर्ट को लेकर दावा किया जा रहा है कि उनकी गर्दन पर 7-8 वार किए गए हैं. इतना ही नहीं कन्हैया के बाकी बॉडी पार्ट्स पर भी एक दर्जन से ज्यादा जख्म हैं. 

08:27 AM

"खराब माहौल के बीच मोदी-शाह करें देश को संबोधित"

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर मर्डर की निंदी की है. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी सामने आने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि मुझे लगता है कि देश का माहौल ठीक करने की जरूरत है और इसके लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से कहता हूं कि वे देश को संबोधित करें. 

07:23 AM

"गोरक्षकों की तरह मज़हब की ली गई आड़"

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना की निंदी की है. उन्होंने कहा कि गोरक्षकों की तरह इन दोनों कट्टरपंथियों ने जुर्म करने और उसे सही मानने के लिए मज़हब की आड़ ली है. इन्हें सख्त सजा मिलनी चाहिए. 

07:16 AM

इंटरनेट सर्विस बंद, धारा 144 लागू

इस कायराना हत्या के बाद से ना सिर्फ राजस्थान बल्कि पूरे देश में एक अलग तरह का माहौल पैदा हो गया. जिसके बाद सुरक्षा के लिहाज़ से शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है और पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा इंटरनेट सर्विस भी बंद कर दी गई है. 

07:13 AM

मृतक टेलर के परिवार को 31 लाख और 2 लोगों को नौकरी

कत्ल किए गए टेलर कन्हैया लाल के परिवार वालों की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया गया है. सरकार कहा है कि वो परिवार को 31 लाख रुपये और दो लोगों को सरकारी नौकरी भी देगी. 

07:13 AM

मोटर साइकल से हो रहे थे फरार

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी पहले कत्ल करके अपने घर गए और वहां से वीडियो बनाकर डाला. इसके बाद वो भागने की फिराक में थे लेकिन उससे पहले प्रशासन के पास खबर पहुंच चुकी थी और उन्हें भागते हुए पुलिस ने पकड़ लिया. कातिलों को राजसमंद जिले में गिरफ्तार किया गया है. दोनों मोटरसाइकल पर सवार होकर हेल्मेट भाग रहे थे. इस दौरान उन्होंने हेल्मेट भी पहना हुआ था. 

Trending news