सुमित और बादल को बचाते-बचाते खुद नदी में समा गया फुरकान
Advertisement

सुमित और बादल को बचाते-बचाते खुद नदी में समा गया फुरकान

बीबीसी की एक खबर के मुताबिक रामपुर में कोसी नदी में नहा रहे दो युवाओं को डूबता देख अजनान फुरकान ने बगैर कुछ सोचे-समझे नदी में छलांग लगा दी. फुरकान ने तमाम कोशिशें कीं लेकिन वो डूबने वाले दो हिंदू युवाओं में से सिर्फ एक को ही बचाकर बाहर ला सका.

फाइल फोटो

Rampur: इस समय देशभर में मंदिर और मस्जिद को लेकर लोगों के अंदर ज़हर भरा हुआ है, जो हमारे प्यारे हिंदुस्तान की रूह को अंदर-अंदर से नापाक कर रहा है. हालांकि ज्यादातर लोग इस हकीकत को भी कुबूल करते हैं कि यह सब सियासत के चलते हो रहा है और आम लोग आज भी एक दूसरे के लिए दिल में मोहब्बत रखते हैं. इस बात पर सदाकत की मुहर लगाने वाली कई घटनाएं मिल जाएंगी लेकिन हाल ही में हिंदुस्तान की इस गंगा जमनी तहजीब की रिवायत पर अमल करते हुए एक मुस्लिम नौजवान ने अपनी ही सांसों पर विराम लगा दिया. 

दरअसल उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक मुस्लिम नौजवान ने दो हिंदू युवाओं को बचाते-बचाते अपनी जान गंवा दी. इस लड़के का नाम फुरकान बताया जा रहा है. बीबीसी की एक खबर के मुताबिक रामपुर में कोसी नदी में नहा रहे दो युवाओं को डूबता देख अजनान फुरकान ने बगैर कुछ सोचे-समझे नदी में छलांग लगा दी. फुरकान ने तमाम कोशिशें कीं लेकिन वो डूबने वाले दो हिंदू युवाओं में से सिर्फ एक को ही बचाकर बाहर ला सका. 

यह भी देखिए:
वह हिंदू जो मस्जिदों पर लिखता है कुरान की आयतें, 6 भाषाओं में की कैलीग्राफी

फुरकान यहीं नहीं माना, वो दूसरे नौजवान को भी बचाने की जिद्दोजहद में खुद मौत से हार गया और डूब जाने की वजह से उसकी खुद की जान चली गई. फुरकान ने जिस नौजवान को बचाया उसका नाम बादल बताया जा रहा है. वहीं जिसको बचाते-बचाते वो फुरकान खुद नदी में समा गया उसका नाम सुमित बताया गया है. 

नदी में नहा रहे सुमित की उम्र सिर्फ 13 बरस और बादल की उम्र 14 बरस बताई जा रही है. मामला शुक्रवार दोपहर का है. नहाते-नहाते दोनों सुमित और बादल ज्यादा गहराई में पहुंच गए और फिर वो अपने आपको ना संभाल सके. दोनों को डूबता देख नज़दीकी खेत पर मौजूद फुरकान उन्हें बचाने के लिए नदी में कूदा. फुरकान पहले बादल को बाहर निकाल लाया. उसके बाद वो सुमित को बचाने के लिए नदी में फिर से कूदा लेकिन इस बार ना सुमित बाहर आया और ना ही फुरकान. 

यह भी देखिए:
Hazrat Owais Qarni History: कहानी आशिके रसूल हज़रत ओवैस करनी की, जिसने तोड़ दिए अपने सारे दांत!

मामले के बारे में जानकारी देते हुए थाना इंचार्ज अजयपाल सिंह ने बताया कि शाम साढ़े पांच बजे के लगभग दोनों मृतकों के शवों को नदी से निकाला गया. घर वाले बिना पोस्टमार्टम कराए शवों को अपने साथ ले गए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news