इस मुस्लिम एक्टर से शादी करने जा रही हैं सोनाक्षी सिन्हा; जानें उनके बारे में सब कुछ

जहीर से शादी

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा 23 जून को मुंबई में अपने लंबे समय के प्रेमी ज़हीर इकबाल से शादी करेंगी. उनकी शादी से पहले, सोनाक्षी के साथी ज़हीर इकबाल के बारे में फिर से लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है.

शत्रुघ्न की बेटी

जहां सोनाक्षी सिन्हा अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी हैं, वहीं ज़हीर इकबाल एक गैर-फिल्मी पृष्ठभूमि से आते हैं, और सलमान खान के साथ उनके अच्छे रिश्ते हैं.

जहीर को जानें

जहीर के पिता एक जौहरी हैं, और उनकी मां एक गृहिणी हैं. जो लोग नहीं जानते, उनके लिए ज़हीर की बहन सनम रतनसी बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय सेलिब्रिटी स्टाइलिस्टों में से एक हैं.

पढ़ाई

ज़हीर का जन्म 10 दिसंबर, 1988 को हुआ था. उन्होंने मुंबई के स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की. उन्होंने बताया कि उनकी पढ़ाई सलमान खान की बहन अर्पिता के साथ हुई है.

करियर

ज़हीर को सलमान खान ने 2019 में हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में लॉन्च किया था. उन्होंने मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन बहल के साथ फ़िल्म 'नोटबुक' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की.

बॉलीवुड

इसके बाद, उन्होंने सतराम रमानी के निर्देशन में बनी फ़िल्म 'डबल एक्सएल' में सोनाक्षी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया. 2022 में रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म में हुमा कुरैशी और महात राघवेंद्र भी मुख्य भूमिकाओं में थे.

अफवाहें

सोनाक्षी और ज़हीर ने उसी साल 'ब्लॉकबस्टर' नामक एक म्यूज़िक वीडियो में भी काम किया. ज़हीर के बारे में पिछले कुछ वक्त से सोनाक्षी को डेट करने की अफ़वाहें चल रही हैं, हालांकि दोनों ने इस रिश्ते की तस्दीक नहीं की है.

कई जगह स्पॉट

दोनों को अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों और सामाजिक समारोहों में एक साथ देखा जाता है, जिससे उनके रिश्ते के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं.

अफ़वाहें सच

एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार, सोनाक्षी सिन्हा और ज़हीर इकबाल की शादी का निमंत्रण एक मैगज़ीन कवर की तरह डिज़ाइन किया गया है और टेक्स्ट में लिखा है- 'अफ़वाहें सच हैं'.

शादी

मेहमानों को औपचारिक रूप से आने के लिए कहा गया है और शादी का जश्न मुंबई के बैस्टियन में होगा. सूत्रों के मुताबिक, उनके करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के अलावा, संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हीरामंडी' की पूरी कास्ट को शादी में आमंत्रित किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story