दंगल

आमिर खान की इस फिल्म में लड़कियों की बहादुरी की कहानी दिखाई गई है. इस फिल्म में आमिर खान अपनी बेटियों को पहलवान बनाना चाहते हैं, जिसके लिए वह गांव के अखाड़े में अपनी बेटियों को लड़कों से लड़वा देते हैं. इस फिल्म में ये भी दिखाया गया है कि ऐसा कोई काम नहीं जो लड़कियां नहीं कर सकती है.

MD Altaf Ali
Jul 13, 2024

पंचायत

इस वेबसीरीज में गांव के परिवेश को एक बेहतर ढंग से पेश किया गया, इसके साथ ही इस सीरीज में दिखाया गया है कि दहेज के खिलाफ कैसे एक लड़की का बाप खड़ा होता है, और लालची लड़के वालों से अपनी बेटी की शादी करने से इंकार कर देता है.

शेरनी

इस फिल्म में विधा बालन एक फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में नजर आती है, जो अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ करती है. अपने काम की वजह से वह अपने परिवार पर कम ध्यान देती है.

जलसा

इस फिल्म में एक मां अपनी बेटी की आजादी के लिए लड़ती है, शेफाली शाह अपनी बेटी के सपने पूरे करने में उसका साथ देती है.

गुंजन सक्सेना

इस फिल्म में एक बाप अपनी बेटी को दुनिया से लड़ना सिखाता है. वह अपनी बेटी से कहता है कि लड़की होने का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि वह कमजोर है. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी और जाह्नवी कपूर अहम रोल में है.

थप्पड़

इस फिल्म में तापसी पन्नू घरेलू हिंसा के खिलाफ अवाज उठाती है, जिसमें उसके पिता सचिन संधु भी उसका साथ देते हैं.

इंग्लिश-विंग्लिश

इस फिल्म में श्री देवी ने काफी अच्छा काम किया है. वह इस फिल्म में एक हाउसवाइफ की रोल में नजर आती है, जिन्हें अंग्रेजी नहीं आती. इंग्लिश नहीं आने की वजह से उनके बच्चे और पति उन्हें ज्यादा इज्जत नहीं देते हैं. इसके बाद श्री देवी इंग्लिश क्लास ज्वाइन करती है, और फिर घर से बाहर निकलकर दुनिया का सामना करती है.

VIEW ALL

Read Next Story