COVID19 से मुतास्सिर हुए शाही कुनबे के मेंबर प्रिंस चार्ल्स

ब्रिटेन के 71 साला प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोना पॉज़िटिव.ब्रिटेन में अब तक कोरोना से 422 लोगों की मौत हो चुकी है.  

COVID19 से मुतास्सिर हुए शाही कुनबे के मेंबर प्रिंस चार्ल्स

लंदन: ब्रिटिश मीडिया के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई. ब्रिटेन के शाही कुनबे के मेंबर प्रिंस चार्ल्स कोरोना से मुतास्सिर होने की तस्दीक हुई. ख़बर है प्रिंस चार्ल्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है हालांकि उनकी तबियत ठीक है.जबकि प्रिंस चार्ल्स की अहेलिया कैमिला का भी कोरोना टेस्ट किया गया हालांकि उनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगिटिव आई है. अब दोनों ही स्कॉटलैंड में सेल्फ आइसोलेशन में हैं.बता दें कि ब्रिटिश मीडिया के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के अब तक 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. ब्रिटेन में कोरोना से अब तक 422 लोगों की मौत हो चुकी है. 

क्लैरेंस हाउस के तर्जुमान की मानें तो, 'हुकूमत और डॉक्टर्स की सलाह के अनुसार, प्रिंस और कैमिला अब स्कॉटलैंड में घर पर सेल्फ आईसोलेशन में हैं. एनएचएस की ओर से एबरडीनशायर में टेस्ट किए गए . डॉक्टर का कहना है कि यह पता लगाना मुश्किल है कि प्रिंस चार्ल्स को कब इस वायरस के शिकंजे में आये यह पता लगाना मुश्किल है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने देश में कोविड-19 को कंट्रोल करने के लिए लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त बैन लगा दिए हैं। कोरोना वायरस के चलते मुलक में मरने वालों की तादाद 335 पार पहुंच गई है। 

कोरोनावायरस के संक्रमण से जिन देशों में अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें फ्रांस पांचवें नंबर पर है. कोरोना के प्रकोप से फ्रांस में करीब 1,100 लोगों की मौत हो चुकी है. यह तादाद विदेशी ऑनलाइन मीडिया फ्रांस24 डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में फ्रांस के हेल्थ डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स के हवाले से दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को फ्रांस में कोरोनावायरस से मुतास्सिरीन 240 लोगों की मौत होने के बाद इस जानलेवा वायरस ने फ्रांस में अब तक करीब 1, 100 लोगों को मौत हो चुकी है

Watch Zee Salaam Live TV