अफगानिस्तान की तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 29 दहशतगर्दों को उतारा मौत के घाट
Advertisement

अफगानिस्तान की तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 29 दहशतगर्दों को उतारा मौत के घाट

दूसरे हमले के बारे में मिनिस्ट्री ने बताया कि कुंडुज सूबे के इमाम साहब और खान आबाद जिलों में 12 तालिबानी मारे गए. जबिक 6 दूसरे ज़ख्मी हुए थे.  

फाइल फोटो

काबुल: पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान की फौज ने तालिबान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है और तीन अलग-अलग जगहों पर एयर स्ट्राइक कर 29 दहशतगर्दों को मौत की नींद सुला दिया है. अफगानिस्तान की डिफेंस मिनिस्ट्री ने बताया कि हेलमड सूबे के नाद अली जिले 10, कुंडुज सूबे में 12 और जाबुल सूबे में 7 दहशतगर्दों को मार गिराया है. 

उन्होंने तफसील से जानकारी देते हुए बताया कि हेलमंड सूबा के नाद अली जिले में तालिबानी ग्रुप पर हुए हवाई हमले में तालिबान के 10 मेंबर मारे गए. मिनिस्ट्री ने दावा किया कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अफसर भी मारा गया है और हमले में तालिबान का एक गवर्नर भी जख्मी हुआ है.

दूसरे हमले के बारे में मिनिस्ट्री ने बताया कि कुंडुज सूबे के इमाम साहब और खान आबाद जिलों में 12 तालिबानी मारे गए. जबिक 6 दूसरे ज़ख्मी हुए थे.  वहीं तीसरे हमले की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जाबुल सूबे के शिंकई जिले में किए गए हवाई हमलों में 7 तालिबानी मारे गए. जबकि 3 दूसरे ज़ख्मी हुए. 

इसके अलावा साथ ही शाहरी सफा जिले में सार्वजनिक सड़कों पर तालिबान के ज़रिए लगाए गए 4 आईईडी (IEDs) को तलाशकर एएनए के ज़रिए डिफ्यूज किया गया.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news