अफ़ग़ानिस्तानः बकरीद की नमाज के दौरान बड़ा हमला, राष्ट्रपति भवन के पास गिरे रॉकेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam946392

अफ़ग़ानिस्तानः बकरीद की नमाज के दौरान बड़ा हमला, राष्ट्रपति भवन के पास गिरे रॉकेट

सूत्रों ने तसदीक की है कि रॉकेट काबुल के जिला 1 में बाग-ए-अली मर्दन और चमन-ए-होजोरी इलाकों में और काबुल के जिला 2 में मनाबे बशारी इलाके में, राष्ट्रपति भवन के पास दागे गए. 

Rockets land near Kabul presidential palace during Eid prayers (Pic courtesy: Reuters)

काबुल: अफ़ग़ान सदर अशरफ गनी और दूसरे सीनियर राजनेताओं और ऑफिसरों की मौजूदगी में मंगलवार को ईद की नमाज के दौरान अफगान राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए, जिसे अर्ग भी कहा जाता है.

खामा प्रेस ने बताया कि गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता हामिद रोशन ने कहा कि रॉकेट ऑटो में सेट किए गए थे और काबुल के पुलिस जिला 4 क्षेत्र से लॉन्च किए गए थे. टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रॉकेट तब उतरे जब महल परिसर के अंदर एक खुले मैदान में ईद की नमाज़ हो रही थी.

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है बकरीद, क्यों दी जाती है जानवरों की कुर्बानी और किन चीजों का रखना होता है ख्याल

रिपोर्ट के मुताबिक, इस नमाज़ का टीवी पर लाइव प्रसारण हो रहा था और इस दौरान रॉकेट हमलों की आवाज़ भी सुनाई दी. धमाकों की आवाज़ के बावजूद नमाज़ जारी रही. हालांकि, कुछ लोग डरे हुए लग रहे थे.

सूत्रों ने तसदीक की है कि रॉकेट काबुल के जिला 1 में बाग-ए-अली मर्दन और चमन-ए-होजोरी इलाकों में और काबुल के जिला 2 में मनाबे बशारी इलाके में, राष्ट्रपति भवन के पास दागे गए. हताहत या नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. 

ये भी पढ़ें: ईद के मौके पर 6 भाषाओं में OTT पर रिलीज हो रही है 35 अवार्ड जीत चुकी फिल्म 'Jihad'

किसी भी आधिकारिक घोषणा की अनुपस्थिति के साथ आगे की जानकारी का इंतजार है. किसी समूह ने अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है. यह हमला 15 राजनयिक मिशनों के एक दिन बाद हुआ है और काबुल में नाटो के नुमाइंदों ने तालिबान से समूह और अफगान सरकार के दोहा में उनकी वार्ता में जंगबंदी पर सहमत होने में नाकाम रहने के कुछ ही घंटों बाद, हमले को रोकने की गुज़ारिश की थी. इस बीच, अफगानिस्तान में सिक्योरिटी फोर्सेज और तालिबान के दरमियान सख्त लड़ाई जारी है.
(इनुपट- आईएएनएस)

Zee Salaam Live TV:

Trending news