कोरोना से लड़ने के लिए अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ,देंगे 29 लाख डॉलर

अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया के दूसरे मुल्कों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका ने अब हिंदुस्तान को 29 लाख डॉलर यानी 21 करोड़ 77 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है.

कोरोना से लड़ने के लिए अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ,देंगे 29 लाख डॉलर

कोरोना से पूरी दुनिया मुतास्सिर है. इस कोरोना के चलते पूरी आलमी मईशत को भी बर्बाद कर दिया है.हर मुल्क चाहे वो डवलप कंट्री हो या डवलपिंग हर मुल्क इस महामारी से लड़ रहा है. कोरोना महामारी से सबसे पॉवरफुल कंट्री अमेरिका भी नहीं बच पाया है. अमेरिका में भी कोरोना के चलते कोहराम मचा हुआ है.इस महामारी से बचने के लिए सभी मुल्कों को एक साथ आना होगा.अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया के दूसरे मुल्कों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका ने अब हिंदुस्तान को 29 लाख डॉलर यानी 21 करोड़ 77 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है.

अमेरिका पहले ही अपने मुल्क भारी-भरकम पैकेज का ऐलान कर चुके हैं.बता दें कि अमेरिका ने हिंदुस्तान के अलावा 64 दूसरे मुल्क जो कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहे हैं उनको 13 अरब रुपये की मदद देने का ऐलान किया है. जहां कोरोना वायरस रफ्तार से फैल रहा है. अमेरिका ने कहा कि इस मदद से हिंदुस्तान को लैब समेत अपनी दूसरी मेडिकल सहूलियात को ठीक करेगा. अमेरिका ने हिंदुस्तान के अलावा श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है

Watch Zee Salaam Live TV