विमान में सफर के दौरन भारतीय नागरिक ने छुआ अमेरिकी महिला का जिस्म, अदालत से मिली इतने सालों की सजा

अमेरिका की संघीय अदालत ने 29 साल के हिन्दुस्तानी नागरिक को जहाज में सफर के दौरान एक खातून के जिंसी इस्तेहसाल का कसूरवार ठहराया है. भारतीय ने एक 22 साला एक औरत का यौन उत्पीड़न किया जो उसकी बगल वाली सीट पर बैठी थी.

  विमान में सफर के दौरन भारतीय नागरिक ने छुआ अमेरिकी महिला का जिस्म, अदालत से मिली इतने सालों की सजा
अलामती तस्वीर

वाशिंगटनः अमेरिका के एक विमान में सफर के दौरान एक खातून मुसाफिर के जिस्म को टच करना एक हिन्दुस्तानी शख्स को काफी महंगा पड़ गया. अमेरिका की संघीय अदालत ने 29 साल के हिन्दुस्तानी नागरिक को जहाज में सफर के दौरान एक खातून के जिंसी इस्तेहसाल का कसूरवार ठहराया है. अदालत ने उस मुजरिम को दो साल कैद की सजा सुनाई है. दो साल कैद की सजा सुनाने के अलावा, न्यायाधीश रेडिंगर ने दुर्बेसुला पर 5,000 डॉलर का जु्र्माना लगाया और जेल से रिहाई के बाद 10 साल तक उसपर नजर रखने का हुक्म दिया है. न्याय मंत्रालय ने मंगल को इसकी जानकारी दी है. 

बदतमीजी और जिंसी बदअमली का था इल्जाम 
साउथ कैरोलिनी जिले के कार्यवाहक अटॉर्नी एम रेट डीहार्ट ने बताया कि शिवा के. दुर्बेसुला को अदालत ने उड़ान के दौरान एक औरत के साथ बदतमीजी और जिंसी बदअमली का कसूरवार ठहराया है. अदालत में दायर दस्तावेजों के मुताबिक मुकदमे में पेश गवाहों और चश्मदीदों की गवाही के मुताबिक 23 जून, 2019 को दुर्बेसुला शिकागो के ओहारे हवाईअड्डे से मिर्टल बीच जा रही उड़ान में सवार था. सफर के दौरान, दुर्बेसुला ने एक 22 साला औरत का यौन उत्पीड़न किया जो उसकी बगल वाली सीट पर बैठी थी. मजलूम की गवाही के मुताबिक, दुर्बेसुला ने उसे अपनी जानिब खींचा और उड़ान के दौरान उसके जिस्म के हिस्सों को मुसलसल छूता रहा. 

आदतन यौन शोषण का है अपराधी 
मीडिया में आए बयान के मुताबिक अदालती रिकॉर्ड जाहिर करते हैं कि तैयारह के क्रू मेंबर के जरिए दुर्बेसुला को मजलूम औरत के पास से हटा दिया गया था. लेकिन उसने फिर से अपनी पुरानी सीट पर बिठाने की जिद की ताकि वह उस औरत से फिर से बात कर सके. मुकदमे के दौरान प्रोसिक्यूशन ने एक दूसरी पीड़ित महिला की गवाही भी पेश की जिसने कहा कि 21 मार्च, 2019 को, यानी इस घटना से करीब तीन महीने पहले, दुर्बेसुला ने न्यूयॉर्क सिटी सबवे ट्रेन के कोने में उसे धकेल दिया था और उसे गलत तरीके से छुआ था. बाद में उस मजलूम औरत ने ट्रेन से बाहर जाते वक्त दुर्बेसुला का वीडियो बना लिया था जिससे अभियोजकों को उसकी पहचान करने और उसपर इल्जाम तय करने में मदद मिली. पहले मामले में केस का ट्रायल कोर्ट में चल ही रहा था कि इसी बीच दुर्बेसुला ने विमान में दूसरी महिला का यौन उत्पीड़न कर दिया. 

Zee Salaam Live Tv