कासिम सुलेमानी की मौत को लेकर ईरान ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच दरमियान रवां साल के पहले माह जनवरी में तनातनी के चलते अमेरिका ने ईरान पर फौजी कार्रवाई की थी.

कासिम सुलेमानी की मौत को लेकर ईरान ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत को लेकर ईरान ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. तेहरान के प्रॉसिक्यूटर अली अलकासीमहर ने तीन जनवरी को बगदाद में हुए हमले में ट्रंप और 35 दीगर लोगों के शामिल होने का इल्ज़ाम लगाया है.

उन्होंने कहा, ऐसे 36 लोगों की शनाख्त की है, जो जनरल कासिम सुलेमानी के क़त्ल या इसका हुक्म जारी करने में शामिल थे. जिसमें अमेरिका और दीगर हुकूमतों के सियासी और फौजी अफसत शामिल हैं. अदलिया के अफसरों ने इनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है और इंटरपोल के ज़रिए इनके लिए रेड अलर्ट भी ऐलान किया गया है.

बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच दरमियान रवां साल के पहले माह जनवरी में तनातनी के चलते अमेरिका ने ईरान पर फौजी कार्रवाई की थी. इस दौरान अमेरिकी कार्रवाई में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के सीनियर जनरल और क़ुद्स फोर्स कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी. जिसके बाद इन दोनों मुल्कों के दरमियान पहले चल रहे बुरे रिश्तों में मज़ीद कड़वाहट पैदा हो गई थी.

Zee Salaam Live TV