अगर आप ताजमहल देखने का प्लान बना रहे हैं तो पहले देखिए यह ख़बर

24 फरवरी को अगर आप ताजमहल देखने का प्लान बना रहे हैं तो सुबह साढ़े दस से पहले ही ताज का दीदार कर लें  

अगर आप ताजमहल देखने का प्लान बना रहे हैं तो पहले देखिए यह ख़बर

दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका के सद्र ट्रंप हिंदुस्तान दौरे पर आ रहे हैं. अभी तक की ख़बरों के मुताबिक 24 फरवरी को अमेरिकी सद्र ट्रंप ताजमहल देखने आगरा पुहंचेंगे। डोनाल्ड ट्रंप और उनकी एहलिया मेलानिया ट्रंप की यह पहली ऑफिशयली हिंदुस्तानी दौरा है। अहमदाबाद में ट्रंप का पहले साबरमती आश्रम जाने और फिर इंदिरा ब्रिज के रास्ते हाल में बने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक जाने का प्रोग्राम है। इसके बाद यह लोग आगरा का रुख करेंगे।

अगर आप 22, 23 और 24 फरवरी को ताजमहल दीदार का मन बना रहे है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है. अमेरिकी सद्र ट्रंप की 24 फरवरी की विजिट के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है,जिसको ध्यान में रखते हुए सय्याहों की गाड़ियों को करीब एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया जाएगा, सय्याहों की गाड़ियां शिल्पग्राम तक नही पहुचेंगी.

गोल्फ कार्ट भी मिलना मुश्किल

पर्यटक पहले अपनी गाड़ी से शिल्पग्राम तक जाते थे फिर वहाँ से वो गोल्फ कार्ट के ज़रिये से ताजमहल तक पहुँचते थे, लेकिन अब अमेरिकी सद्र ट्रंप की विजिट के लिए 17 गोल्फ कार्ट अमेरिका की एडवांस टीम ने पहले ही अपने घेरे में ले ली है,जिसके चलते अब गोल्फ कार्ट भी आम सय्याहों के लिए मिलना मुश्किल है.

अमेरिकी कमांडो चलाएंगे गोल्फ कार्ट

होटल अमर विलास से लेकर ताज मश्रिकी गेट तक अमेरिकी सद्र डोनाल्ड ट्रंप और उनका कुनबा स्पेशल बस या गोल्फ कार्ट से ताजमहल पहुँचेगा. काफिले में 17 से ज्यादा गोल्फ कार्ट होंगी,जिन गोल्फ कार्ट में ट्रंप और उनका कुनबा बैठेगा उनमें अमेरिकी कमांडो ड्राइवर रहेगा.

24 की सुबह साढ़े दस बजे के बाद नही मिलेगी तक की टिकट

अगर आप 24 फरवरी को अगर आप ताजमहल देखने का प्लान बना रहे हैं तो सुबह साढ़े दस से पहले ही ताज का दीदार कर लें इसके बाद आपको ताजमहल की टिकट नही मिलेगी और 12 बजे तक ताज के अंदर जितने भी पर्यटक होंगे उन सबको बाहर निकाल दिया जाएगा ताज आम पर्यटकों के लिए बंद कर दिया जायेगा.