Lockdown में पाकिस्तान को एक और झटका, सरकारी गोदामों से 5 अरब रुपये से ज्यादा का गेहूं गायब
Advertisement

Lockdown में पाकिस्तान को एक और झटका, सरकारी गोदामों से 5 अरब रुपये से ज्यादा का गेहूं गायब

इक्तेसादी तौर पर परेशान पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. पाकिस्तान की एंटी करप्शन ब्यूरो (NAB) ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि सिंध सूबे में सरकारी गोदामों से 5 अरब 35 करोड़ 50 लाख पाकिस्तानी रुपये की कीमत का 1 लाख 64 हजार 797 मीट्रिक टन गेहूं गायब मिला.

फाइल फोटो...

इस्लामाबाद: इक्तेसादी तौर पर परेशान पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. पाकिस्तान की एंटी करप्शन ब्यूरो (NAB) ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि सिंध सूबे में सरकारी गोदामों से 5 अरब 35 करोड़ 50 लाख पाकिस्तानी रुपये की कीमत का 1 लाख 64 हजार 797 मीट्रिक टन गेहूं गायब मिला. इस घपले में मेहकमा फूड के अफसर और कारकुन मुलव्विस पाए गए है, जिनके खिलाफ केस दर्ज कर लिए गए हैं. 

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक नैब ने सिंध के नौ जिलों में 15 अरब 85 करोड़ रुपये की कीमत के सरकारी गेहूं में हेरफेर और चोरी को पकड़ने के लिए नौ अलग-अलग जांच शुरू की थी. जांच के तहत टीमों ने नौ जिलों में सरकारी गोदामों पर छापे मारे. छापे के दौरान पता चला कि सरकारी गोदामों से 5 अरब 35 करोड़ 50 लाख रुपये की कीमत का 1 लाख 64 हजार 797 मीट्रिक टन गेहूं गायब है.

नैब ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि गेहूं गायब होने के मामले में फूज डिपार्टमेंट से मुतअल्लिक अफसरों और कारकुनों ने अपनी गलती मानते हुए 'प्ली बारगेन' के ज़रिए 2 अरब 11 करोड़ 20 लाख रुपये वापस किए हैं. नैब ने कहा कि गेहूं के इस घपले और चोरी में फूड डिपार्टमेंट के अफसर और कई दीगर लोग शामिल पाए गए हैं. इनके खिलाफ चार मामले दर्ज कर लिए गए हैं और मामले भी दर्ज किए जाएंगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news