China Plane Crash: चीन में हादसे का शिकार हुआ बोइंग 737 विमान, 133 लोग थे सवार
Advertisement

China Plane Crash: चीन में हादसे का शिकार हुआ बोइंग 737 विमान, 133 लोग थे सवार

Boeing 737 Plane Crash In China: चीन में हादसे का शिकार हुए बोइंग 737 में 133 लोग सवार थे, हालांकि अभी किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है.

File Photo

China Plane Crash: पड़ोसी देश चीन में एक विमान हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि विमान में करीब 137 लोग सवार थे. हादसा दक्षिण चीन में हुआ है. हादसे का शिकार हुए विमान का नाम बाइंग 737 बताया जा रहा है. 

चीनी मीडिया के मुताबिक विमान दक्षिण प्रांत के गुआंग्शी में हादसे का शिकार हुआ है. चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक एक पहाड़ी क्षेत्र में हुए इस हादसे की वजह से आसपास के जंगल में आग भी लग गई. एक ज़राए के मुताबिक बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वाली की बड़ी तादाद सामने आएगी.

 

समाचार एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक जीवित बचे लोगों के बारे में तत्काल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक  दो मिनट से भी कम समय में फ्लाइट 30,000 फीट ऊचाई से नीचे गिर गई.

यह भी पढ़े: बांग्लादेश में जहाज से टकराने के बाद नौका डूबी, 6 की मौत, VIDEO देख कांप उठेगी रूह

 

फ्लाइट उड़ने के 71 मिनट बाद ही हादसे का शिकार हो गया.वहीं लैंड करने से 43 मिनट पहले फ्लाइट का ATC से संपर्क टूट गया था. यह विमान पिछले 6 सालों से एयरलाइंस में ऑपरेट हो रहा था. इससे पहले भी इसी मॉडल के फ्लाइट का कई बार हादसा हो चुका है. लेकिन अब तक इस हादसा को लेकर चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का कोई भी बयान सामने नहीं आया है

 

पिछले साल हुए दुनिया में 15 बड़े प्लेन हादसे
पिछले साल 2021 में पूरी दुनिया भर में लगभग 15 विमान हादसे हुए थे. जिनमें करीब 134 लोगों की मौत हुईं. बात अगर सबसे बड़ी दुर्घटना की करें तो 9 जनवरी 2021 को श्रीविजय एयर बोइंग 737-500 है, जो इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. इस हादसे में विमान पर मौजूद सभी 61 लोगों की मौत हो गई. वहीं 2010 में चीन में सबसे बड़ी विमान दुर्घटना हुई थी, जिसमें हेनान एयरलाइंस का एम्ब्रेयर E-190 क्रैश हो गया था और इस हादसे में लगभग 44 लोगों की जान चली गई थी.

 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news