चीन का अमेरिका पर हमला: कहा- दुनिया में अमन और सलामती के लिए खतरा है अमेरिकी फौज
Advertisement

चीन का अमेरिका पर हमला: कहा- दुनिया में अमन और सलामती के लिए खतरा है अमेरिकी फौज

2 सितंबर को अमेरिकी मेहकमा दिफा (Defence) ने कांग्रेस को एक रिपोर्ट सौंपी थी. जिसमें चीन फौजी ताकत और उसके टार्गेट्स  के बारे में तफसीली जानकारी दी गई थी.

चीन का अमेरिका पर हमला: कहा- दुनिया में अमन और सलामती के लिए खतरा है अमेरिकी फौज

नई दिल्ली: चीन ने अमेरिका की एक रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हुए अमेरिका पर संगीन इल्ज़ाम लगाए हैं. चीन के वज़ारते दाखिला ने अमेरिकी एक रिपोर्ट के बारे में जवाब देते हुए कहा है कि अमेरिकी फौज को दुनिया के अमन और सलामती के लिए बड़ा खतरा है. इसके लिए चीन ने इराक, सीरिया और लीबिया जैसे मुल्कों की मिसाल भी पेश की है. 

बता दें कि इसी माह 2 सितंबर को अमेरिकी मेहकमा दिफा (Defence) ने कांग्रेस को एक रिपोर्ट सौंपी थी. जिसमें चीन फौजी ताकत और उसके टार्गेट्स  के बारे में तफसीली जानकारी दी गई थी. इस रिपोर्ट में बताया गया कि चीनी फौज खुद को अमेरिकी फौज से भी ज्यादा काबिल बनाने की जानिब कदम बढ़ा रही है. 

अमेरिकी की इस रिपोर्ट को चीनी वज़ारते दाखिला ने इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है साथ ही अमेरिका पर भी यह इल्ज़ाम लगाया है कि अमेरिका चीनी फौज और चीन की अवाम के दरमियान एक खाई बनाने का काम कर रहा है. अमेरिका पर इल्ज़ाम को जारी रखते हुए चीनी वज़ारते खारजा ने आगे कहा कि तमाम सबूत ये बात साफ तौर पर कह रहे हैं कि अमेरिका दुनिया के अमन को तबाह करने वाला है और लगातार आलमी कानूनों को तोड़ता रहा है.

चीन ने अपने दावे की के लिए इराक, सीरिया, लीबिया जैसे मुल्कों का नाम लिया और कहा कि अमेरिका ने पिछली दो दहाइयों में कम से कम 8 लाख लोगों की जान ली है. वहीं लाखों लोग बेघर हो गए. क्योंकि जंग की वजह से उन्हें अपना सब कुछ छोड़कर भागना पड़ा.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news