कोरोना मुतास्सिरीन का इलाज करने वाले डॉक्टर की हुई मौत

मुतास्सिरीन के इलाज के दौरान कोरोना के राब्ते में आए पाक डॉक्टर उसामा रियाज की मौत हो गई लोगों ने कहा इंसानियत की मिसाल हैं

कोरोना मुतास्सिरीन का इलाज करने वाले डॉक्टर की हुई मौत

कोरोना का कोहराम पूरी दुनिया में मचा हुआ है. पाकिस्तान में भी कोरोना का कहर जारी है. पाकिस्तान में कोरोना की तादाद 900 के पार हो चुकी है. इसी सिम्त में एक 26 साला डॉक्टर उसामा रियाज़ कोरोना मुतास्सिरीन का इलाज करते करते उनके राब्ते में आ गए और इस दुनिया से अलविदा कह दिया. इस ख़बर के बाद लोगों को काफी सदमा लगा है. इस ख़बर के बाद सोशल मीडिया में लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. डॉक्टर उसामा रियाज़ को लोगों ने असली हीरो बताया

बता दें कि डॉक्टर उसामा रियाज़ हाल ही में ईरान और इराक से लौटे मुतास्सिरीन का इलाज कर रहे थे. उसी दौरान वो भी कोरोना से मुतास्सिर हो गए और उनकी मौत हो गई. Information Department Gilgit-Baltistan की जानिब से ऑफिशयली तौर पर उनकी मौत की जानकारी दी.

डॉक्टर उसामा रियाज़ की मौत के बाद लोग सोशल मीडिया में उनकी फोटो शेयर कर रहे हैं. साथ ही डॉ उसामा का वो वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. जिसमें वो आखिरी बार लोगों को कोरोना से बचने के लिए अपने अपने घरों में रहने के लिए कह रहे हैं. वीडियो में वो कह रहे हैं कि प्लीज़ कोरोना को मजाक ना बनाएं उसको संजीदगी से लेते हुए अपने घरों पर रहें यह बहुत खतरनाक वायरस है. अपने फैमिली अपने कौम और अपने से जुड़े लोगों के लिए प्लीज़ घर पर रहें.

बता दें इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी यू ट्यूब में लोगों से घर पर रहने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि कोरोना को हल्के में ना लें इसकों संजीदगी से लेते हुए प्ली.ज़ घर पर रहें.साथ ही पाकिस्तान को लॉक डाउन की हिदायत भी दी थी.

Zee Salaam Live TV