चीन में लगातार बढता जा रहा है कोरोना वायरस का कहर,चपेट में 1500 से ज़्यादा मेडिकल स्‍टॉफ

चीन में पैर पसार रहा कोरोना वायरस अब मेडिकल स्टाफ को भी अपने चपेट में तेजी से ले रहा है. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के नायब सद्र (Zeng Yixin) ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि करीब 1700 मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस से मुतास्सिर हो चुके है, इनमें से 6 की मौत हो चुकी है और बाकी का इलाज चल रहा है, नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक अब तक चीन में कोरोना वायरस से 1,380 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 64,894 चपेट में हैं।

चीन में लगातार बढता जा रहा है कोरोना वायरस का कहर,चपेट में 1500 से ज़्यादा मेडिकल स्‍टॉफ

नई दिल्ली : चीन में पैर पसार रहा कोरोना वायरस अब मेडिकल स्टाफ को भी अपने चपेट में तेजी से ले रहा है. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के नायब सद्र (Zeng Yixin) ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि करीब 1700 मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस से मुतास्सिर हो चुके है, इनमें से 6 की मौत हो चुकी है और बाकी का इलाज चल रहा है, नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक अब तक चीन में कोरोना वायरस से 1,380 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 64,894 चपेट में हैं।

इंटरनेशनल मीडिया के मुताबिक हुबेई सूबे से ही 1502 मेडिकल स्टाफ इन्फेक्टेड हो चुका है जिसमें 1,102 लोगों का मेडिकल स्टाफ वुहान से हैं. वुहान ही चीन का वो शहर है जहां सबसे पहले इस वायरस के मुतास्सिर होने की ख़बर सामने आई थी. चीन के सरकारी आकडों के मुताबिक हुबेई में अब तक कोरोना वायरस के 5,090 नए मामले सामने आए जबकि 116 लोगों की मौत हो गई।इन नए मामलों के साथ ही कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों का नंबर 64,894 पहुंच गया है. गौरतलब है बुध को चीन के हुबेई सूबे में कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई थी।
 
भारत ने बढ़ाया था मदद का हाथ

चीन के सद्र शी जिनपिंग को लिखे खत में वज़ीरे आला मोदी ने चीन में कोरोना वायरस के कहर से निपटने में भारत के तआवुन की पेशकश की थी। हाल ही में भारत ने करीब 400 से ज्यादा तलबा को चीन के वुहान शहर से वापस भारत लाया। चीन ने पीएम मोदी के इस पहल की सराहना की है। उन्होंने कहा कि भारत ने ऐसे हालात में चीन के साथ अपनी दोस्ती का मुज़ाहिरा किया है।