ओमान में चक्रवात ‘शाहीन’ के कारण 12 अफराद की मौत; धीमी पड़ी हवा की रफ्तार
Advertisement

ओमान में चक्रवात ‘शाहीन’ के कारण 12 अफराद की मौत; धीमी पड़ी हवा की रफ्तार

ओमान की राष्ट्रीय आपात प्रबंधन समिति ने सोमवार दोपहर में बताया कि तूफान से सात और लोगों की मौत हुई. हालांकि, उन्होंने इस संबंध में तफसील से जानकारी नहीं दी.

अलामती तस्वीर

दुबईः ओमान में चक्रवाती तूफान ‘शाहीन’ की वजह से जान गंवाने वालों की तादाद सोमवार को बढ़कर 12 हो गई, जबकि ईरान के कई मछुआरे अभी भी लापता हैं. वहीं, तूफान ओमान में आगे बढ़कर थोड़ा कमजोर पड़ गया है. ओमान के अधिकारियों ने बताया कि इतवार को चक्रवात यहां पहुंचा था. एक लापता शख्स का शव उन्हें बरामद हुआ है, वह बाढ़ के पानी में बह गया था. इसी तरह बहने से एक बच्चे की भी मौत हो गई थी. वहीं, भूस्खलन में एशिया के दो विदेशी लोगों की मौत हो गई. देश की राष्ट्रीय आपात प्रबंधन समिति ने सोमवार दोपहर में बताया कि तूफान से सात और लोगों की मौत हुई. हालांकि, उन्होंने इस संबंध में तफसील से जानकारी नहीं दी. ईरान के सरकारी टेलिविजन के मुताबिक, पाकिस्तान से लगी इस्लामिक गणराज्य की सीमा के पास गांव पासबंदर से लापता हुए मछुआरों में से एक का शव बचावकर्ताओं को बरामद हुआ है. इससे पहले, ईरानी संसद के उपाध्यक्ष अली निकजाद ने इतवार को कहा था कि चक्रवात के कारण कम से कम छह मछुआरों के मारे जाने की आशंका है.

90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है हवाएं
हिंद महासागर में आने वाले चक्रवातों का पूर्वानुमान लगाने वाले शीर्ष केन्द्र, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि ‘शाहीन’ के कारण हवाएं अब 90 किलोमीटर प्रति घंटे (55 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से चल रही हैं और आगे यह कमजोर होती रहेंगी. उसने आने वाले कुछ घंटों में, तूफान के एक उष्णकटिबंधीय दबाव में तब्दील होने का पूर्वानुमान लगाया है. ‘शाहीन’ जब पहुंचा था, तब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.

Zee Salaam Live Tv

Trending news